13 दिन में फिर बदले आईएएस: राज्य सरकार ने 8 आईएएस अधिकारियों के किए तबादले, जयपुर संभागीय आयुक्त के साथ बाड़मेर, हनुमानगढ़ के कलेक्टर भी बदले

राज्य सरकार ने 8 आईएएस के तबादले किए हैं। आठ में छह आईएएस ऐसे हैं, जिनका 13 दिन में दूसरी बार तबादला हुआ है। इन अफसरों का 7 अप्रैल को तबादला हुआ था। एपीओ चल रहे विकास सीतारामजी भाले को खेल और युवा मामले विभाग का सचिव बनाया गया है।

राज्य सरकार ने 8 आईएएस अधिकारियों के किए तबादले, जयपुर संभागीय आयुक्त के साथ बाड़मेर, हनुमानगढ़ के कलेक्टर भी बदले

जयपुर।
राज्य सरकार ने 8 आईएएस (IAS) के तबादले किए हैं। आठ में छह आईएएस ऐसे हैं, जिनका 13 दिन में दूसरी बार तबादला हुआ है। इन अफसरों का 7 अप्रैल को तबादला हुआ था। APO चल रहे विकास सीतारामजी भाले (Vikas Sitaram Bhale) को खेल और युवा मामले विभाग का सचिव बनाया गया है। जयपुर, उदयपुर के संभागीय आयुक्त और बाड़मेर, हनुमानगढ़ के कलेक्टर बदले गए हैं। दिनेश कुमार यादव  (Dinesh Kumar Yadav) जयपुर और राजेंद्र भट्ट (Rajendra Bhatt) उदयपुर के संभागीय आयुक्त होंगे। जयपुर हेरिटेज नगर निगम के आयुक्त लोकबंधु (Lokbandhu) को बाड़मेर कलेक्टर और जयुपर जेडीए सचिव नथमल डिडेल (Nathmal Didel) को हनुमानगढ़ का कलेक्टर बनाया गया है। राजेंद्र भट्ट का तबादला 7 अप्रेल को सूचना व जनसंपर्क आयुक्त के पद पर किया था, लेकिन उन्होंने ज्वाइन नहीं किया। मेघराज सिंह रतनू (Meghraj Singh Ratanu) का तबादला हनुमानगढ़ कलेक्टर से एनएचएम के अतिरिक्त मिशन निदेशक के पद पर किया है। नथमल डिडेल का तबादला जेडीए सचिव से हनुमानगढ़ कलेक्टर पद पर किया है। अवधेश मीणा (Awadhesh Meena) को जैसलमेर जिला परिषद सीईओ से जयपुर हेरिटेज नगर निगम के आयुक्त और स्मार्ट सिटी  का सीईओ बनाया गया है।

जानकारी के मुताबिक नेताओं की शि​कायतों के बाद बाड़मेर कलेक्टर विश्राम मीणा का 7 अप्रेल को तबादला हुआ और जयपुर जेडीए सचिव हृदयश कुमार शर्मा को विश्राम मीणा की जगह कलेक्टर बनाया। विश्राम मीणा से शिव विधायक अमीन खान, बाड़मेर विधायक मेवराम जैन और मंत्री हरीश चौधरी नाराज थे। अमीन खान सबसे ज्यादा नाराज थे। तबादले के बाद भी 9 दिन तक न विश्राम मीणा ने पद छोड़ा न नए कलेक्टर ने ज्वाइन किया।  विश्राम मीणा ने बाड़मेर के नेताओं को मनाने का प्रयास किया। शिव विधायक अमीन खान ने तबादले के बाद भी रिलीव नहीं होने पर मुख्यमंत्री से शिकायत कर दी। इसके बाद मीणा रिलीव हुए और 16 अप्रेल को बाड़मेर जिला परिषद सीईओ मोहनदान रतनू ने अतिरिक्त चार्ज के तौर पर कलेक्टर का पद संभाल लिया। बाड़मेर जिले में कलेक्टर के लिए विधायक मेवाराम जैन, राजस्व मंत्री हरीश चौधरी, अमीन खान की सहमति जरूरी थी। लंबी खींचतान के बाद लोकबंधु को बाड़मेर कलेक्टर लगाया है। 7 अप्रेल को हृदयेश कुमार शर्मा का बाड़मेर कलेक्टर के पद पर किया गया तबादला रद्द कर दिया गया। इधर, सूचना व जनसंपर्क निदेशालय के आयुक्त के पद पर सरकार 13 दिन से किसी अफसर को नियुक्त नहीं कर हुई।

Must Read: PM मोदी आज से दो दिन गुजरात दौरे पर, ‘अटल फुट ओवर ब्रिज’ और वीर बालक स्मारक का करेंगे उद्घाटन

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :