Sri Lanka Violence: श्रीलंका में हिंसा से बिगड़े हालात, सांसद समेत 7 की मौत, मंत्रियों-नेताओं के घरों पर हमले

श्रीलंका कई महीनों से आर्थिक संकट से जूझ रहा है और देश के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा है। जिसके बाद तो वहां हालात और भी खराब हो गए है। और सरकार के मंत्रियों-नेताओं के घरों पर हमले, आगजनी के चलते एक सांसद समेत 7 लोगों की मौत हो गई है। देश में भड़की हिंसा में कम से कम 231 लोग घायल हो गए हैं

श्रीलंका में हिंसा से बिगड़े हालात, सांसद समेत 7 की मौत, मंत्रियों-नेताओं के घरों पर हमले
Sri Lanka

नई दिल्ली | दुनिया के कई देशों में इस समय भूचाल आया हुआ है। एक और रूस और यूक्रेन के बीच खूनी जंग जारी है तो वहीं चीन भी ताइवान पर कब्जा जमाने की फिराक में उसकी सीमा में लगातार घुसपैठ कर रहा है। वहीं, इधर श्रीलंका कई महीनों से आर्थिक संकट से जूझ रहा है और देश के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे (Mahinda Rajapaksa) को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा है। जिसके बाद तो वहां हालात और भी खराब हो गए है। और सरकार के मंत्रियों-नेताओं के घरों पर हमले, आगजनी के चलते एक सांसद समेत 7 लोगों की मौत हो गई है। देश में भड़की हिंसा में कम से कम 231 लोग घायल हो गए हैं।

ये भी पढ़ें:- देश में कोरोना के नए मामलों में गिरावट, आज सामने आए 2,288 नए केस, 10 मरीजों की मौत

सांसद की मौत, कई नेताओं के घर आग के हवाले
श्रीलंका में महिंदा राजपक्षे के समर्थकों द्वारा प्रदर्शन कर रहे लोगों पर हमला किए जाने के बाद पूरे देश में हिंसा भड़की हुई है। पुलिस के अनुसार, पोलोन्नारुआ जिले से श्रीलंका पोदुजना पेरामुना के सांसद अमरकीर्ति अतुकोराला को सरकार विरोधी समूह ने पश्चिमी शहर नित्तम्बुआ में घेर कर मौत के घाट उतार दिया। उपद्रवियों ने पहले सांसद को कार से उतारा तो उन्होंने भागकर एक इमारत में शरण ली, लेकिन बाद में सांसद और उनका पीएसओ मृत मिले। इसके अलावा आक्रोशित भीड़ ने पूर्व मंत्री जॉनसन फर्नांडो के कार्यालयों, पूर्व मंत्री नीमल लांजा के आवास पर और महापौर समन लाल फर्नांडो के आवास में आग लगा दी।

ये भी पढ़ें:- Delhi News: 1 जून से दिल्ली में मिलेगी सस्ती शराब! सुबह 3 बजे तक बार खोले जाने की भी तैयारी

पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द, तीनों सशस्त्र बलों को लगाया
देश में भड़की इस हिंसा को देखते हुए अधिकारियों ने सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टी अगले आदेश तक रद्द कर दी है। इसके अलावा सोमवार को लगाए गए कर्फ्यू को बुधवार सुबह 7 बजे तक बढ़ा दिया है। जन सुरक्षा के लिए पुलिस की सहायता के लिए तीनों सशस्त्र बलों को भी बुलाया गया है।

Must Read: 85 सैनिकों को ले जा रहा विमान क्रैश, हादसे में 17 जवानों की मौत, 40 को बचाया

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :