एक्शन में सिरोही पुलिस: सिरोही पुलिस ने लग्जरी कार से जब्त किया 350 किलो डोडा पोस्त, 100 किलोमीटर तक किया पीछा, बावजूद भाग निकले तस्कर

राजस्थान में कोरोना के चलते एक बार फिर से तस्कर सक्रिय हो गए। हालांकि तस्करों के साथ पुलिस भी सक्रिय हो गई। तस्करी की वारदात बढ़ने के साथ पुलिस ने भी तस्करों के खिलाफ सख्ती शुरू कर दी। सिरोही पुलिस ने लगातार दो दिन कार्रवाई करते हुए मादक पदार्थ की बड़ी खेप पकड़ने में कामयाबी हासिल की हैं,

सिरोही पुलिस ने लग्जरी कार से जब्त किया 350 किलो डोडा पोस्त, 100 किलोमीटर तक किया पीछा, बावजूद भाग निकले तस्कर

सिरोही(Sirohi)।
राजस्थान में कोरोना के चलते एक बार फिर से तस्कर सक्रिय हो गए। हालांकि तस्करों के साथ पुलिस भी सक्रिय हो गई। तस्करी की वारदात बढ़ने के साथ पुलिस ने भी तस्करों के खिलाफ सख्ती शुरू कर दी। सिरोही पुलिस ने लगातार दो दिन कार्रवाई करते हुए मादक पदार्थ की बड़ी खेप पकड़ने में कामयाबी हासिल की हैं, हालांकि मादक पदार्थ तस्कर फिर भी पुलिस के हाथ नहीं लग पाए। रविवार को जिला स्पेशल टीम व अनादरा थाने की पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लग्जरी कार से 349 किलो 400 ग्राम डोडा-पोस्त, दो जिंदा कारतूस व दो नम्बर प्लेट बराममद की। पकड़े गए डोडा पोस्त की बाजार कीमत लाखों में हैं।
सिरोही पुलिस अधीक्षक हिम्मत अभिलाष टांक (Sirohi SP Himmat Abhilash Tank) ने बताया कि जिला स्पेशल टीम ने रविवार सुबह अनादरा थाना पुलिस को सूचना दी कि एक सफेद रंग की लग्जरी कार मोरस में नाकाबंदी तोड़कर भागी है। जो कृष्णगंज की तरफ आ सकती हैं। इस पर कृष्णगंज व वेलागंरी में नाकाबंदी की गई। इस दौरान एक लग्जरी गाड़ी तेजी से कृष्णगंज नाकाबंदी की तरफ आती नजर आई। रूकने का इशारा करने पर भी गाड़ी चालक नाकाबंदी तोड़कर वेलागंरी, बालदा की तरफ गाड़ी भगा ले गया। अनादरा (Anadara) थानाप्रभारी पदमपाल सिंह ( Padampal Singh) के नेतृत्व में पुलिस ने पीछा किया तो तस्कर बालदा जोड में गाड़ी को जंगल में ले जाकर खड़ा कर दिया तथा गाड़ी में छुप गया। जैसे ही पुलिस दल गाड़ी के पास पहुंचा तस्कर ने पुलिस दल पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया। इस पर बचाव में पुलिस दल ने तस्कर की गाड़ी पर दो फायर किए। घबराकर तस्कर गाड़ी को बालदा के जंगल में बने बरसाती पानी के नाले में भगा ले गया। रेत अधिक होने पर पुलिस दल ने करीब एक किलोमीटर तक पैदल ही पीछा किया। आगे गाड़ी पंचर हालत में बालदा जंगल में पड़ी मिली। तस्कर फरार हो चुका था।
तस्कर कार छोड़कर हुए फरार 
पुलिस ने गाड़ी की तलाश ली तो उसमें 21 प्लासिटक के कट्टों में 349 किलो 400 ग्राम डोडा पोस्त मिला। तलाशी में गाड़ी में दो जिंदा कारतूस व एक ही नम्बर की दो नम्बर प्लेट मिली। मोरस से लेकर बालदा जोड तक करीब 100 किलोमीटर तक पुलिस ने तस्कर का पीछा किया। आखिरकार गाड़ी बरसाती नाले में गाड़ी पंचर हुई तो तस्कर उसे छोड़कर भाग। सुबह करीब सात बजे से तस्कर के पीछे लगी सिरोही पुलिस को दोपहर बाद मादक पदार्थ की इतनी बड़ी खेप पकड़ने में कामयाबी मिली।

Must Read: एसडीएम साहब आपके कड़े निर्देशों के बावजूद हो रही शराब बिक्री पर MRP से अधिक वसूली! फिर क्यों नही हो रही कार्यवाही?

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :