महंगाई के विरोध में कांग्रेस: महंगाई पर कांग्रेस महिला मंडल के विरोध प्रदर्शन में सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने मोदी सरकार को बताया लापरवाह

सिरोही विधायक संयम लोढा ने महिला कांग्रेस द्वारा सरजवाब दरवाजे पर महंगाई के विरोध में आयोजित धरना प्रदर्शन को संबोधित किया।

महंगाई पर कांग्रेस महिला मंडल के विरोध प्रदर्शन में सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने मोदी सरकार को बताया लापरवाह

सिरोही।
देश में महंगाई बढ़ती जा रही है और केंद्र सरकार इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही है। गैस सिलेंडर से लेकर सब्जियों तक के दाम बढ़ गए हैं। किसानों को भी खत्म करने की कोशिश की जा रही है। अगर केंद्र सरकार ने समय रहते इस ओर ध्यान नहीं दिया तो आने वाले समय में देशव्यापी आंदोलन छेड़ा जाएगा। क्योंकि भाजपा सरकार का मनमाना रवैया बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सिरोही विधायक संयम लोढा ने महिला कांग्रेस द्वारा सरजवाब दरवाजे पर महंगाई के विरोध में आयोजित धरना प्रदर्शन को संबोधित किया। 
विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि महिलाओं की रसोई का बजट बिगाड़ कर रख दिया है। डीजल, पेट्रोल, तेल, दूध, रसोई गैस जैसी जरूरत की चीजों के भाव बढ़ाकर आम आदमी की कमर तोड़ दी है। महंगाई कम करने की नाम पर सत्ता में आई मोदी सरकार ने आमजन की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है।लोढा ने कहां कि मोदी सरकार सात साल से सत्ता में है लेकिन असली मुद्दों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूल चुके हैं। देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी से आम जनता परेशान है। लोढ़ा ने कहां कि मोदी सरकार को आम जनता की कोई परवाह नहीं है। लोग पहले से ही कोरोना संकट से जूझ रहे हैं और उस पर महंगाई ने कमर तोड़ दी है। लोग दिहाड़ी तक नहीं लगा पा रहे हैं, जिस कारण परिवारों का गुजारा चलाना मुश्किल हो गया है। कहा कि पीएम अभिभाषण में जनता को दिवाली तक मुफ्त राशन देने की बात करते हैं, लेकिन जमीनी स्तर पर यह मुमकिन नहीं है। हर चीज महंगी हो गई है। उन्होंने कहा कि जनता आने वाले समय में मोदी सरकार को माकूल जवाब देगी।


आम आदमी के रोटी पर संकट:हेमलता शर्मा
महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष हेमलता शर्मा ने कहा कि जिस तरह से पेट्रोल-डीजल के दामों से महंगाई बढ़ रही है उससे आम आदमी की दो जून की रोटी पर संकट खड़ा हो गया है। पेट्रोल, डीजल व गैस के दाम आसमान छूते जा रहे दामों के विरोध में प्रदर्शन किया। कांग्रेस वरिष्ठ पार्षद नरगिस कायमखानी ने कहां कि यूपीए सरकार में जहां सिलेंडर के भाव 400 रुपए के आसपास थे वहीं अब 850 रुपए तक पहुंच गए हैं। तेल की कीमतों में वृद्धि होने से महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है।

चूल्हा जलाकर बनाई रोटी और प्याज की सब्जी 
महिला कांग्रेस मंडल ओर से सड़क पर धरना प्रदर्शन किया गया। इस दौरान विधायक संयम लोढ़ा भी मौजूद रहे। धरने पर गैस की खाली टंकी लाकर उल्टी रखी गई। धरनास्थल पर विधायक संयम लोढ़ा एवं कांग्रेस महिला जिलाध्यक्ष शर्मा और कार्यकर्ताओं ने गैस चूल्हा उल्टा रखकर लकड़ी के चूल्हे पर आटा लाकर रोटियां, प्याज की सब्जी एवं चाय बनाकर महंगाई के विरुद्ध अपना प्रदर्शन किया। लोढ़ा ने स्वयं प्याज की सब्जी बनाकर मोदी सरकार को आगाह किया कि आने वाले समय में जनता उनको जड़ से उखाड़ फेंकेगी। लोढ़ा ने कहां कि मोदी सरकार को आम जनता की कोई परवाह नहीं है। लोग पहले से ही कोरोना संकट से जूझ रहे हैं और उस पर महंगाई ने कमर तोड़ दी है। लोग दिहाड़ी तक नहीं लगा पा रहे हैं, जिस कारण परिवारों का गुजारा चलाना मुश्किल हो गया है। कहा कि पीएम अभिभाषण में जनता को दिवाली तक मुफ्त राशन देने की बात करते हैं, लेकिन जमीनी स्तर पर यह मुमकिन नहीं है। हर चीज महंगी हो गई है।


कांग्रेस के प्रदर्शन पर इनकी मौजूदगी

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी सचिव नीबाराम गरासिया, ब्लॉक अध्यक्ष किशोर पुरोहित, पालिका अध्यक्ष शिवगंज वजींगाराम घांची, जिला प्रवक्ता हमीद क़ुरैशी, पूर्व प्रधान मोतीसिंह देवडा, भगवत सिंह देवडा, पूर्व पालिका अध्यक्ष अशिवन गर्ग, लीला परमार, पार्षद कान्ति परिहार, नरगिस कायमखानी, जितेंद्र बंजारा, शमशाद अब्बासी, सुरेश बंजारा, गोपाल शर्मा, राजेश परिहार, मीरादेवी रावल, पिंकी रावल, अफसाना कोशर, तस्लीम बानो, उषा देवासी, नजमा बानो, मीना देवी, पूजा राणा, सुंदर गहलोत, दीक्षा पारवानी, नीना परिहार, मीनू सैनी, अलका कालमा, मुख्तियार खान, मनोनीत पार्षद मोहम्मद समीर, मूलचंद काशीराम, गजाला पठान, साजिद खान, सरपंच सविता मेघवाल सहित महिलाएं बड़ी संख्या में मौजूद रही।

Must Read: ईडी के समक्ष सोनिया गांधी की पेशी, भड़के राजस्थान के सीएम गहलोत, बोले- सरकार को शर्म नहीं आती!

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :