सिरोही में सूदखोरों का आतंक: हजारों उधारी के लाखों लौटाए, फिर भी कर्जदार, नहीं चुका पाने पर छेड़खानी का मुकदमा

सिरोही में सूदखोरी का आतंक बढ़ गया है। कुछ हजार रुपए उधार लेने वालों को लाखों रुपए लौटने के बावजूद इन सूदखोरों से पिण्ड नहीं छूट रहा है। रुपए नहीं लौटा पा सकने की स्थिति में आरोपित महिला ने एक व्यक्ति पर छेड़छाड़ का मुकदमा तक दर्ज करवा दिया।

हजारों उधारी के लाखों लौटाए, फिर भी कर्जदार, नहीं चुका पाने पर छेड़खानी का मुकदमा

सिरोही | सिरोही में सूदखोरी का आतंक बढ़ गया है। कुछ हजार रुपए उधार लेने वालों को लाखों रुपए लौटने के बावजूद इन सूदखोरों से पिण्ड नहीं छूट रहा है। रुपए नहीं लौटा पा सकने की स्थिति में आरोपित महिला ने एक व्यक्ति पर छेड़छाड़ का मुकदमा तक दर्ज करवा दिया। आपको जानकर हैरत होगी कि सिरोही में सामने आए चार लोगों ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत पेश करते हुए इस आतंक से मुक्ति दिलाने की मांग की है।
केस एक : सादुलपुरा निवासी तीजादेवी रेबारी ने रिपोर्ट दी कि अमर नगर निवासी ब्यूटी पार्लर चलाने वाली चंचल पत्नी अमृतलाल सेन से उसने पचपन हजार रुपए उधार लिए थे और इसके लिए उसने प्रतिमाह 10 प्रतिशत ब्याज के रुपए में 55 सौ रुपए चुकाए। अब तक वह चार लाख रुपए चुका चुकी है और महिला अब भी उससे रकम मांग रही है। वह अब भी पूरी मूल रकम मांग रही है। न तो वह रकम की रसीद देती है और उसे गाली—गलौच कर धमकाती भी है। महिला का कहना है कि आरोपी चंचल उसे लगातार परेशान करते हुए धमकियां दिलवा रही है। उसने दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करवाकर उसके चेक भी ले रखे हैं। 
केस दो : सादुलपुरा रेबारी का बास निवासी ही सरस्वती देवी राजपूत का कहना है कि चंचल नामक यह महिला उसे दी गई रकम का दस प्रतिशत प्रतिमाह ब्याज के रूप में वसूल रही है और अब उसके दिए चेक लगाकर उसे मुकदमे में फंसाने की साजिश रच रही है। उसका ब्याज चुकाने में परिवार की हालत खराब हो चुकी है। उसने पुलिस से न्याय की गुहार की है।
केस तीन : बड़ी ब्रह्मपुरी निवासी हरीश कुमार पुत्र गोविंदराम छीपा ने रिपोर्ट दी कि उसने इस महिला चंचल की सूदखोरी से परेशान होकर चार दिसम्बर को एसपी के यहां परिवाद पेश किया था। महिला ने इसके बाद अन्य व्यक्तियों को फोन करके मुझे बुलवाया तो मैं नहीं गया। बाद में इसने 10 दिसम्बर को मेरे विरुद्ध छेड़खानी की झूठी रिपोर्ट दर्ज करवा दी। परिवादी का कहना है कि महिला चाहती है कि मैं सूदखोरी के मामले में दी गई रिपोर्ट वापस ले लूं।
केस चार : सिरोही में अमर नगर की रहने वाली मुमताज ने इस ब्यूटी पार्लर चलाने वाली महिला ने 70 हजार रुपए उधार लिए थे, आज दिनांक तक वह दस प्रतिशत प्रतिमाह मूल रकम का ब्याज करके 1 लाख 90 हजार रुपए जमा करवा चुकी है। परन्तु महिला अभी भी उस पर रकम का दबाव बना रही है। वह घर का सामान उठाकर ले जाती है और सामाजिक व मानसिक रूप से परेशान कर रही है।

Must Read: राजस्थान में गृह विभाग के आदेशों के बावजूद दर्ज नहीं हो रहे मुकदमें, सिरोही नगर परिषद सभापति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए विभाग ने 11 माह में 2 बार जारी किए आदेश

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :