दुबई से सोने की तस्करी: रेडियो की बैटरी में छिपाकर ला रहा था 347 ग्राम सोना, जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम की सजगता से पकड़ा गया आरोपी

कस्टम विभाग ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए 16 लाख रुपए कीमत का सोना पकड़ा है। यह सोना दुबई से फ्लाइट में तस्करी कर लाया जा रहा था। करीब 347 ग्राम सोने को यात्री ने रेडियो की बैटरी में छिपा रखा था

रेडियो की बैटरी में छिपाकर ला रहा था 347 ग्राम सोना,  जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम की सजगता से पकड़ा गया आरोपी

जयपुर। 
जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए 16 लाख रुपए कीमत का सोना पकड़ा है। यह सोना दुबई से फ्लाइट में तस्करी कर लाया जा रहा था। करीब 347 ग्राम सोने को यात्री ने रेडियो की बैटरी में छिपा रखा था। कस्टम आयुक्त एमएल शेरा ने बताया कि पकड़ा गया यात्री शाहिद अली सीकर जिले में लक्ष्मणगढ़ तहसील का रहने वाला है।

वह बुधवार को दुबई से फ्लाइट में जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचा। यहां मौजूद कस्टम विभाग के कर्मचारियों की चैकिंग देखकर वह सकपका गया। तब संदेह होने पर कस्टम विभाग ने शाहिद अली के सामान को बारीकी से चैक किया। तब उसके ट्रॉली बैग में रखे रेडियो को खोलकर देखा गया। इसमें करीब दो इंच लंबाई वाली दो स्टील की ठोस छड़ें बरामद हुई। जो कि नीले रंग के टेप में लिपटी हुई थी। इन दोनों छड़ों को कटर से काटकर देखा तो स्टील की ट्यूब में ठूंस कर रखी हुई सोने की दो छड़ें बरामद हुई। इस गोल्ड को कस्टम एक्ट की धारा 110 के तहत जब्त किया गया।
दुबई में एक व्यक्ति ने दिया था सोना


शाहीद अली ने कस्टम अधिकारियों को पूछताछ में बताया कि उसे यह रेडियो दुबई में एक व्यक्ति ने ट्राॅली बैग में रख कर दिया था। उसे बताया गया था कि जयपुर एयरपोर्ट के बाहर एक आदमी यह रेडियो लेने आएगा। इस काम के लिए उसने शाहिद अली की दुबई से जयपुर की हवाई टिकट करवा दी थी और साथ ही ट्राली बैग को एयरपोर्ट के बाहर लेने आने वाला व्यक्ति भी एक हजार रुपए नकद देने वाला था। लेकिन, इसके पहले ही कस्टम विभाग की सतर्कता से तस्करी कर लाया गया सोना पकड़ा गया।

Must Read: कूटरचित दस्तावेजों से हासिल किया गया बेचे गए मकान का पट्टा अब निरस्त

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :