कांस्टेबल परीक्षा, 6 यूनिट्स परिणाम जारी: जयपुर ग्रामीण, सीकर, अलवर, करौली, धौलपुर और झुंझुनूं जिले का कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी

राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा सामान्य के 6 यूनिट्स के परीक्षा परिणाम गुरुवार को घोषित कर दिया गया है। राजस्थान पुलिस की वेबसाइट www.rajasthan.gov.in पर यह परिणाम उपलब्ध करा दिया है।

जयपुर ग्रामीण, सीकर, अलवर, करौली, धौलपुर और झुंझुनूं जिले का कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी

जयपुर। 
राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा सामान्य के 6 यूनिट्स के परीक्षा परिणाम गुरुवार को घोषित कर दिया गया है। अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड बिनीता ठाकुर ने बताया कि सीकर, झुंझुनूं, अलवर, जयपुर ग्रामीण, करौली व धौलपुर यूनिट्स के परिणाम गुरुवार को घोषित कर दिया गया है। राजस्थान पुलिस की वेबसाइट www.rajasthan.gov.in पर यह परिणाम उपलब्ध करा दिया है। जहां से अभ्यर्थी अपना परिणाम देख सकते है।
गौरतलब है कि प्रदेश में पिछले साल की सबसे बड़ी 5,438 पदों के लिए पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 6,7 और 8 नवंबर 2020 को आयोजित की गई थी। इस परीक्षा के लिए 17 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। इसके लिए प्रदेश भर में 600 से ज्यादा परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। परीक्षा में 12 लाख 41 हजार 609 अभ्यर्थी शामिल हुए थे।
कोर्ट के आदेशों मेें लेट हुआ परिणाम
2 सप्ताह पहले राजस्थान हाईकोर्ट की जयपुर बेंच ने फैसला सुनाते हुए पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा-2019 में पूरे राज्य की एक ही मेरिट जारी करने का आदेश दिया। हाईकोर्ट ने पुलिस मुख्यालय द्वारा परंपरागत रूप से कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का जिलेवार मेरिट जारी करने को गलत माना। यह फैसला सीकर के रहने वाले जहीर अहमद की याचिका स्वीकार करते हुए सुनाया। इसके बाद खंडपीठ ने पहले वाले फैसले पर रोक लगा दी। तब आज पुलिस मुख्यालय ने परिणाम जारी कर दिया।

Must Read: सिरोही में मानसिक तौर पर परेशान युवक ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में आत्महत्या का कारण बताया तनाव

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :