वंदे भारतम की सिग्नेचर ट्यून जारी: आजादी के अमृत महोत्सव के तहत संस्कृति मंत्रालय की ओर से वंदे भारतम की सिग्नेचर ट्यून जारी की

संस्कृति और विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने ग्रैमी अवार्ड विजेता रिकी केज और ऑस्कर दावेदार बिक्रम घोष द्वारा रचित "वंदे भारतम" के लिए सिग्नेचर ट्यून जारी की।

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत संस्कृति मंत्रालय की ओर से वंदे भारतम की सिग्नेचर ट्यून जारी की

नई दिल्ली, एजेंसी। 
आजादी के अमृत महोत्सव के तहत एक आयोजन में संस्कृति मंत्रालय की ओर से आईजीएनसीए दिल्ली में सांस्कृतिक शाम के साथ "एकम भारतम" नामक अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किया गया।
संस्कृति और विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने ग्रैमी अवार्ड विजेता रिकी केज और ऑस्कर दावेदार बिक्रम घोष द्वारा रचित "वंदे भारतम" के लिए सिग्नेचर ट्यून जारी की।


इसके बाद इन कलाकारों द्वारा संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। राष्ट्रीय गणतंत्र दिवस कार्यक्रम 2022 के लिए नई दिल्ली के राजपथ पर संस्कृति मंत्रालय द्वारा प्रस्तुत नृत्य उत्सव, वंदे भारतम के लिए 'वंदे भारतम' गीत की रचना की गई थी।
संस्कृति मंत्रालय के सचिव गोविंद मोहन, ग्रैमी विजेता रिकी केज और तबला वादक बिक्रम घोष भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

संस्कृति तथा विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी द्वारा 'वंदे भारतम' गीत को औपचारिक रूप से जारी करने के बाद वंदे भारतम गीत के रचयिता रिकी केज और बिक्रम घोष के द्वारा आकर्षक लाइव प्रस्तुति की गई। इसने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मीनाक्षी लेखी ने भारतीय संस्कृति के महान गुरुओं को श्रद्धांजलि अर्पित की। इन्होंने सदियों से हमारी संस्कृति को सुरक्षित और संरक्षित करने में मदद की है।
मीनाक्षी लेखी ने कहा कि हमारी संस्कृति हमारी विरासत है और हमें इसे आगे ले जाने के लिए युवाओं को प्रोत्साहित करना चाहिए।

Must Read: प्रधानमंत्री के सरनेम को लेकर आरोप लगाने के मामले में राहुल गांधी सूरत कोर्ट में हुए पेश 

पढें दिल्ली खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :