क्रेडिट कॉ ऑपरेटिव समिति: विधायक ने की धनराशि निवेश करने वालों से राज सहकार पोर्टल पर परिवाद दर्ज करवाने की अपील 

विधायक संयम लोढ़ा ने जिले में संचालित होने वाली उन तमाम पंजीकृत के्रडिट कॉ ऑपरेटिव सोसायटी जो वर्तमान में अवसायन में आने से बंद हो गई है उनमें निवेश करने वालों को उनकी जमा राशि का भुगतान नहीं हो सका है, उन सभी नागरिकों से अपील की है कि वे निवेशकर्ता सहकारिता विभाग के राज सहकार पोर्टल पर

विधायक ने की धनराशि निवेश करने वालों से राज सहकार पोर्टल पर परिवाद दर्ज करवाने की अपील 

शिवगंज। विधायक संयम लोढ़ा ने जिले में संचालित होने वाली उन तमाम पंजीकृत के्रडिट कॉ ऑपरेटिव सोसायटी जो वर्तमान में अवसायन में आने से बंद हो गई है उनमें निवेश करने वालों को उनकी जमा राशि का भुगतान नहीं हो सका है, उन सभी नागरिकों से अपील की है कि वे निवेशकर्ता सहकारिता विभाग के राज सहकार पोर्टल पर ई-मित्र अथवा मोबाइल से अपनी स्वयं की एसएसओ आईडी के माध्यम से परिवाद दर्ज करवाए ताकि इस प्रकार की के्रडिट कॉ ऑपरेटिव समितियों के विरूद्ध सहकारिता विभाग की ओर से निवेशकर्ता की ओर से संबंधित न्यायालय में इस्तगासा दर्ज करने की कार्रवाई की जा सके।


विधायक संयम लोढ़ा की ओर से जिले के विभिन्न शहरों एवं कस्बों में प्रमुख स्थानों पर जनहित में इस अपील से संबंधित हॉर्डिग एवं पोस्टर्स लगाए गए है। साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से भी आम जन को इसकी जानकारी दी गई है। विधायक लोढ़ा की ओर से जारी अपील में बताया है कि जिले में वे निवेशकर्ता जिन्होंने क्रेडिट कॉ ऑपरेटिव समिति में धनराशि का निवेश किया था। वर्तमान में वे क्रेडिट कॉ ऑपरेटिव समितियां अवसायन में आने से बंद हो गई है तथा निवेशकर्ता को जमा राशि का भुगतान नहीं हो सका है। वे सभी निवेशकर्ता सहकारिता विभाग के राज सहकार पोर्टल पर अपनी स्वयं की एसएसओ आईडी के माध्यम से अपना परिवाद दर्ज करवाए। विधायक ने बताया कि परिवाद दर्ज करवाते समय अपनी निवेशित संपूर्ण राशि का विवरण यथा के्रडिट कॉ ऑपरेटिव सोसायटी का नाम, आधार कार्ड एवं सोसायटी की ओर से पासबुक जारी की गई है तो उसकी प्रति भी राज सहकार पोर्टल पर अपलोड करें। ताकि इस प्रकार की क्रेडिट कॉ ऑपरेटिव समितियों के विरूद्ध राजस्थान सरकार की ओर से सहकारिता विभाग की ओर से निवेशकर्ता की तरफ से संबंधित न्यायालय में इस्तगासा दर्ज करवाने की कार्रवाई की जा सके।