Rahul Gandhi Statement : PM Modi के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने से पहले ही ये क्या बोल गए Rahul Gandhi, भड़की SP-JDU और RJD

उदयपुर में कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा चुनावों में हार की कमियों, पार्टी में चल रही फूट और आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाने के लिए तीन दिवसीय चिंतन शिविर का आयोजन किया। जिसका समापन रविवार को हो गया है। इस चिंतन शिविर में पार्टी आलाकमानों ने कई महत्वपूर्ण और कठोर फैसले लिए। लेकिन इन सबके बीच कुछ ऐसा भी हो गया की

PM Modi के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने से पहले ही ये क्या बोल गए Rahul Gandhi, भड़की SP-JDU और RJD

जयपुर | राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा चुनावों में हार की कमियों, पार्टी में चल रही फूट और आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाने के लिए तीन दिवसीय चिंतन शिविर का आयोजन किया। जिसका समापन रविवार को हो गया है। इस चिंतन शिविर में पार्टी आलाकमानों ने कई महत्वपूर्ण और कठोर फैसले लिए। लेकिन इन सबके बीच कुछ ऐसा भी हो गया की कई भाजपा विरोधी पार्टियां कांग्रेस के विरोध में खड़ी हो गई। ऐसे में पीएम मोदी के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने से पहले ही कांग्रेस के खिलाफ विपक्ष एक जुट हो गया। 

ऐसा क्या बोल गए राहुल गांधी...
उदयपुर में तीन दिनों के मंथन के बाद कांग्रेन ने 2024 की अपनी राजनीतिक लड़ाई का रोडमैप तैयार कर लिया है, लेकिन इसी बीच राहुल गांधी अपने बयान को लेकर एक बार फिर से चर्चा में आ गए है। उनके एक बयान से कई पार्टियां कांग्रेस के खिलाफ हो गई है। चिंतन शिविर में बीते दिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि अगर कोई दल बीजेपी को हरा सकता है तो वो केवल कांग्रेस पार्टी है, क्षेत्रिय पार्टियां नहीं हरा पाएंगी। राहुल गांधी के इस बयान से अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी, जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) और आरजेडी जैसी पार्टियां भड़क गई हैं। 

ये भी पढ़ें:- PM Modi Nepal Visit: पीएम मोदी का आज नेपाल दौरा, दोनों देशों के बीच होंगे कई समझौते, चीन की बढ़ी बैचेनी

मोदी सरकार पर साधा था निशाना, खुद हो गए शिकार
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चिंतन शिविर के द्वारा केन्द्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि, आरएसएस-भाजपा की विचारधारा देश के लिए खतरा है। मोदी सरकार ने नोटबंदी और जीएसटी से देश की रीढ़ तोड़ दी है तो अब लोग लगातार बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी जैसे मामलों से जूझ रहे हैं। ऐसे में अगर कोई भाजपा को हरा सकता है तो वो केवल कांग्रेस है। क्षेत्रीय पार्टियों के पास ऐसी विचारधारा नहीं कि वो भाजपा को हरा सकें।

भड़की क्षेत्रीय पार्टियों ने ऐसे घेरा राहुल गांधी को 

  • राहुल गांधी ने तो अपने मन की बात कह दी, लेकिन उनकी ये बात क्षेत्रीय दलों को रास नहीं आई और उन्होंने भी राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए इसे बचकाना बताया है। समाजवादी पार्टी ने कहा कि चिंतन शिविर का निष्कर्ष अपने आप में ये दिखाता है कि कांग्रेस देश की राजनीति के लिए कितनी खतरनाक है। 

  • वहीं, कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए जेडीयू के प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि, क्षेत्रीय पार्टियों पर निशाना साधने वाले राहुल गांधी बिहार में क्षेत्रीय पार्टी के पिछलग्गु बने हुए हैं। परिवारवाद पार्टी का ऐसा ही हश्र होता है।

  • राहुल के बयान से भड़की आरजेडी के पार्षण रामबली सिंह ने कहा कि, मौजूदा समय में भाजपा काफी मजबूत है ऐसे में उसे हराने करने के लिए क्षेत्रीय पार्टियां ही मुख्य जरिया है और उनके सहयोग के बिना कांग्रेस कुछ भी नहीं कर सकती।

ये भी पढ़ें:-  राजस्थान में चिंतन शिविर के बीच पंजाब में कांग्रेस को महाझटका, सुनील जाखड़ ने कांग्रेस से तोड़ा नाता

Must Read: सिरोही की भाटकड़ा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय क्रमोन्नत होने पर विधायक लोढा ने सीएम और शिक्षा मंत्री का जताया आभार

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :