Shock to 'Owaisi': ‘योगी’ राज में ‘ओवैसी’ को झटका! 100 से ज्यादा नेता-कार्यकर्ता AIMIM से देंगे सामूहिक इस्तीफा

मंगलवार को प्रयागराज में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के कई कार्यकर्ता पार्टी छोड़ेंगे। जानकारी के मुताबिक, प्रयागराज में जिला और नगर कमेटी से जुड़े सभी एआईएमआईएम कार्यकर्ता सामूहिक इस्तीफा देंगे।

‘योगी’ राज में ‘ओवैसी’ को झटका! 100 से ज्यादा नेता-कार्यकर्ता AIMIM से देंगे सामूहिक इस्तीफा

प्रयागराज | जम्मू-कश्मीर से बाहर निकलकर दूसरे राज्यों में पांव पसारने की तैयारी कर रहे एआईएमआईएम (AIMIM) के नेता असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) को उत्तर प्रदेश में झटका लगने वाला है। यहां एआईएमआईएम के कई कार्यकर्ता पार्टी से बगावत करते नजर आ रहे हैं। ऐसे में आज कई पार्टी कार्यकर्ता सामूहिक इस्तीफा देने जा रहे हैं। 

कार्यकर्ताओं में जमकर नाराजगी

मंगलवार को प्रयागराज में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के कई कार्यकर्ता पार्टी छोड़ेंगे। जानकारी के मुताबिक, प्रयागराज में जिला और नगर कमेटी से जुड़े सभी एआईएमआईएम कार्यकर्ता सामूहिक इस्तीफा देंगे। जानकारी में सामने आया है कि, प्रयागराज में 10 जून को जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा में कई पदाधिकारियों के खिलाफ मुकदमा हुआ। एआईएमआईएम के जिला अध्यक्ष शाह आलम व जीशान रहमानी के खिलाफ मुकदमा दर्ज है। इसके अलावा दो कार्यकर्ताओं के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी है और दोनों पर 25-25 हजार रुपए का इनाम घोषित है। 
इसके बावजूद पार्टी के प्रदेश नेतृत्व ने इसमें कोई दखल नहीं दिया और दूरी बनाए रखी। जिससे कार्यकर्ता नाराज है और ये सभी पार्टी छोड़ने पर अड़े हुए हैं। 

ये भी पढ़ें:-  राष्ट्रपति भवन पर कब्जा, PM आवास में आग के बाद श्रीलंका में 20 जुलाई को होगा राष्ट्रपति चुनाव

100 से ज्यादा कार्यकर्ता छोड़ेंगे ओवैसी का साथ

एआईएमआईएम पार्टी नेताओं ने दावा किया है कि आज पार्टी के 100 से ज्यादा कार्यकर्ता सामूहिक इस्तीफा देंगे। हालांकि, नाराज कार्यकर्ताओं को मनाने की भरसक कोशिशें जारी है। गौरतलब है कि, असदुद्दीन ओवैसी अन्य राज्यों में पार्टी को मजबूत करने और विधानसभा चुनाव में पार्टी नेताओं को उतारने के लिए लगातार कई राज्यों का दौरा कर रहे हैं और पार्टी संगठन को मजबूत करने में लगे है। ऐसे में यूपी में ओवैसी को जोरदार झटका लगने की संभावना है।

ये भी पढ़ें:-  कोरोना मामलों में उतार-चढ़ाव जारी, आज घटकर सामने आए नए मामले, 20 लोगों की मौत

Must Read: राहुल की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के बीच गोवा में कांग्रेस को झटका, 8 विधायक होंगे भाजपा में शामिल

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :