ग्रामीण विकास मंत्री मीणा एक्शन में: Rural Development Minister रमेश मीणा ने पाली के सोजत में किया एनीकट निर्माण कार्य का निरीक्षण, घटिया निर्माण कार्य करने पर 2 एपीओ, 1 निलंबित

ग्रामीण विकास मंत्री रमेश चंद्र मीणा ने पाली के सोजत में ​एनीकट निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। घटिया निर्माण सामग्री पाई जाने पर मौके पर ही दो अधिकारियों को एपीओ करने के साथ ही एक अधिकारियों को निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए।

Rural Development Minister रमेश मीणा ने पाली के सोजत में किया एनीकट निर्माण कार्य का निरीक्षण, घटिया निर्माण कार्य करने पर 2 एपीओ, 1 निलंबित

पाली।
गहलोत सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री रमेश चंद्र मीणा आज एक्शन मोड़ में नजर आए। मंत्री मीणा ने पाली के सोजत में चल रहे निर्माण कार्यों का औचक निरीक्षण किया।
 इस दौरान घटिया निर्माण सामग्री पाई जाने पर मौके पर ही दो अधिकारियों को एपीओ करने के साथ ही  एक अधिकारियों को निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए। 
जानकारी के मुताबिक ग्रामीण विकास मंत्री रमेश चंद्र मीणा पाली दौरे पर थे। इस दौरान सोजत उपखंड के ग्राम पंचायत बासना में जल ग्रहण विकास एवं भू संरक्षण विभाग द्वारा चल रहे एनीकट निर्माण कार्य का निरीक्षण करने पहुंच गए। 
इस दौरान मौके पर निर्माण सामग्री की गुणवत्ता को देखते हुए मंत्री मीणा ने नाराजगी व्यक्त की। इसके बाद मंत्री मीणा ने जल ग्रहण विकास एवं भू संरक्षण विभाग के अधीक्षण अभियंता, अधिशासी अभियंता को एपीओ करने के आदेश जारी कर दिए।
 इसके अलावा कनिष्ठ अभियंता को निलंबित करने के दिए निर्देश दिए।


घटिया निर्माण सामग्री देख नाराजगी व्यक्त 
ग्रामीण विकास मंत्री रमेश चंद्र मीणा ने एनीकट का निर्माण कार्य देख विभाग के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। कार्य की घटिया गुणवत्ता देखते हुए मीणा ने कहा कि ऐसा काम कराते हैं क्या!

इसके बाद एनीकट के निर्माण लिए ली जा रही बजरी एवं सीमेंट के मसाले को सीज करते हुए सामग्री की गुणवत्ता जांचने के आदेश दिए। 
इसके बाद मीणा मनरेगा के तहत किए जा रहे कार्यों का भी निरीक्षण
किया। 
हालांकि इसके तहत बासनी गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में उपस्थिति पंजिका को भी देखा जिस पर ग्रामीण विकास मंत्री ने संतोष व्यक्त किया। इस दौरा जिला प्रशासन के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधि भी उपस्थिति थे।

Must Read: डांस करता भालू कैमरे में हुआ कैद, देखिए नर को रिझाने के लिए कैसे नाच रही है मादा भालू

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :