Cricket @भारतीय क्रिकेट टीम के नए कप्तान: भारतीय क्रिकेट टीम के टी —20 सीरीज में नए कप्तान होंगे रोहित शर्मा, उपकप्तान केएल राहुल तो आरसीबी के हेड कोच होंगे संजय बांगर

भारतीय क्रिकेट टीम में अब कप्तान की ताजपोशी होगी। टी—20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद अब 17 नवंबर से भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच होने वाले 3 टी 20 मैच और दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होगा। ऐसे में टी 20 सीरीज में रोहित शर्मा को भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया जा सकता है।

भारतीय क्रिकेट टीम के टी —20 सीरीज में नए कप्तान होंगे रोहित शर्मा, उपकप्तान केएल राहुल तो आरसीबी के हेड कोच होंगे संजय बांगर

नई दिल्ली, एजेंसी। 
भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) में अब कप्तान की ताजपोशी होगी। टी—20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद अब 17 नवंबर से भारत बनाम न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच होने वाले 3 टी 20 मैच और दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होगा। ऐसे में टी 20 सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया जा सकता है। रोहित शर्मा विराट कोहली की जगह टी 20 में कप्तानी संभाल सकते है। टी 20 ही नहीं, रोहित शर्मा को ही टेस्ट मैच में कप्तानी दी जा सकती है। न्यूजीलैंड के साथ पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली ब्रेक ले रहे है, ऐसे में रोहित को ही कप्तानी दिए जाने की संभावना है।  अगर बात  उपकप्तान की करें तो इंग्लैंड दौरे पर खराब फॉर्म के बावजूद टेस्ट टीम में अजिंक्य रहाणे को इसकी जिम्मेदारी दी जा सकती है। जबकि टी 20 मैच में केएल राहुल के पास ही उपकप्तानी रहेने के आसार है।
भारत बनाम  न्यूजीलैंड सीरीज का शेड्यूल
भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी 20 मैच की सीरीज का पहला मैच 17 नवंबर को राजस्थान के जयपुर में होगा। वहीं दूसरा मैच रांची और तीसरा आखिरी मैच 21 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज का आगाज 25 नवंबर से कानपुर में होगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच 3 दिसंबर को मुंबई में होगा। 
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के नए हेड कोच होंगे संजय बांगर
इधर, इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (Royal Challengers Bangalore) में भी कोच का बदलाव हो गया। अब आरसीबी का नया हेड कोच संजय बांगर होंगे। अभी संजय आरसीबी में बतौर बैटिंग कंसल्टेंट जुड़े हुए थे। संजय बांगर(Sanjay Bangar) अगले दो साल के लिए RCB के हेड कोच होंगे। संजय से पहले माइक हेसन आरसीबी के हेड कोच थे। आप को बता दें कि संजय के पास कोचिंग का बहुत अनुभव मौजूद है। संजय 2014 से 2019 तक पांच साल भारतीय क्रिकेट टीम के साथ बतौर बैटिंग कोच रह चुके हैंं। इससे पहले 2010 में कोच्चि टस्कर्स केरला के बैटिंग कोच, 2014 में पंजाब किंग्स के सहायक कोच के रूप में भी काम कर चुके हैं। 

Must Read: चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ स्पिनर अश्विन की शतकीय पारी ने भारत को दिलाया लगातार दूसरे माह आईसीसी अवॉर्ड

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :