रोडवेज के खिलाफ विरोध प्रदर्शन: राजस्थान रोडवेज ने रिटायर्ड कर्मचारियों को नहीं दिया 500 करोड़ रुपए, 5 अप्रेल को शहीद स्मारक पर करेंगे प्रदर्शन

सेवानिवृत (रिटायर्ड) हुए कर्मचारियों द्वारा बकाया भुगतान और पेंशन राशि देने की मांग को लेकर सोमवार को प्रदेश स्तरीय धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

राजस्थान रोडवेज ने रिटायर्ड कर्मचारियों को नहीं दिया 500 करोड़ रुपए, 5 अप्रेल को शहीद स्मारक पर करेंगे प्रदर्शन

जयपुर।
राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम (RSRTC) से सेवानिवृत (रिटायर्ड) हुए कर्मचारियों द्वारा बकाया भुगतान और पेंशन राशि देने की मांग को लेकर सोमवार को प्रदेश स्तरीय धरना प्रदर्शन किया जाएगा। प्रदेश से करीबन 4200 कर्मचारियों का रोडवेज प्रशासन ने लगभग 500 करोड़ रुपए का भुगतान नहीं किया है। ऐसे में परेशान होकर रिटायर्ड कर्मचारियों ने सड़क पर उतर कर विरोध करने का फैसला किया।
रोडवेज रिटायर्ड एम्पलाइज एसोसिएशन के महासचिव हरगोविंद शर्मा ने बताया कि लगभग 4200 कर्मचारियों की पेंशन राशि, ग्रेच्युटी, उपार्जित अवकाश, 5वें व 6वें वेतन आयोग का एरियर, संचालन व्यवस्था से जुड़े कर्मचारियों के विभिन्न प्रकार के भत्तों का भुगतान अभी तक अटका हुआ है। ये भुगतान लगभग 500 करोड़ रुपए का है। भुगतान नहीं मिलने से कर्मचारियों को जीवनयापन करने में परेशानी आ रही है। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों विधानसभा सत्र के दौरान कर्मचारियों के बकाया भुगतान का मामला उठाया गया था, लेकिन उसके बावजूद कोई अब तक कार्रवाई नहीं हुई। इससे खफा कर्मचारियों ने अब 5 अप्रैल से 9 अप्रैल तक जयपुर के शहीद स्मारक पर प्रदेशव्यापी आंदोलन कर धरना देने का निर्णय किया है।

Must Read: भारतीय रेलवे: वर्ष 2021-22 में 265 किलोमीटर निर्माण परियोजनाओं को पूर्ण कर उत्तर पश्चिम रेलवे ने प्राप्त किया प्रथम स्थान

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :