Rajasthan Rain Alert: मानसून के स्वागत को तैयार राजस्थान, 3 दिन तक कई जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट

भारी उमस से परेशान हो रहे राजस्थान वासियों के लिए अच्छी खबर है। आज यानि मंगलवार को प्रदेश के कई जिले बारिश की बूंदों से तरबतर होने वाले हैं। जिसकी शुरूआत हाड़ौती से हो चुकी है।

मानसून के स्वागत को तैयार राजस्थान, 3 दिन तक कई जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट

जयपुर | भारी उमस से परेशान हो रहे राजस्थान वासियों के लिए अच्छी खबर है। आज यानि मंगलवार को प्रदेश के कई जिले बारिश की बूंदों से तरबतर होने वाले हैं। जिसकी शुरूआत हाड़ौती से हो चुकी है। आज सुबह हाड़ौती अंचल में बारिश की बूंदों से नहा उठा। यहां सुबह से ही काले बादल छाए हुए है और तेज गति से हवा चल रही है। जिससे मौसम सुहावना हो गया है। इसके अलावा सीकर और बारां में भी बारिश ने लोगों को राहत पहुंचाई।

15 जिलों में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट
मानसून 2022 राजस्थान के पास मंडरा रहा है और किसी भी समय प्रदेश में दस्तक दे सकता है। ऐसे में प्रदेश के कई जिलों में मानसून के प्रवेश के आसार बढ़ते जा रहे हैं। मौसम विभाग ने बुधवार से 3 दिन तक राज्य के 15 जिलों में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। विभाग की माने तो इस बार मानसून प्रदेश के कई जिलों में जमकर बरसेगा।

ये भी पढ़ें:- Political Crisis: सीएम के बयान पर बोले पायलट- गहलोत जी बुजुर्ग और पिता तुल्य, मैं बुरा नहीं मानता

इन जिलों में अलर्ट जारी, यहां बरसेंगे मेघ
मौसम विभाग की माने तो आज मंगलवार से प्रदेश के जिलों कोटा, भरतपुर और उदयपुर संभाग में मेघ बरसेंगे। जबकि, 29 और 30 जुलाई को झालावाड़, बारां, कोटा, चितौडगढ़ में अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, बीकानेर और जोधपुर संभाग में भी बारिश की पूरी संभावना है।

ये भी पढ़ें:- Alia Bhatt Pregnant : शादी के दो महीने बाद ही आलिया ने दी गुड न्यूज, रणबीर बनने जा रहे पापा

भारी उमस ने छुड़ाए पसीने, कूलर-पंखे फेल
राजधानी जयपुर में भारी उमस ने लोगों के पसीने छुड़ा रखे हैं। दिन से लेकर रात तक लोग पसीने में लथपथ नजर आ रहे हैं। कूलर-पंखे भी लोगों को राहत नहीं दे पा रहे हैं। जयपुर में दिन का तापमान भी 40 डिग्री के पार चल रहा है। सोमवार को तापमान 40.6 डिग्री दर्ज हुआ। यहीं हाल प्रदेश के अन्य जिलों का भी है।

Must Read: राजस्थान में कोरोना का खौफ! मंत्री जी ने दे दिए ऐसे निर्देश, फिर भी सामने आए 24 घंटे में 413 नए मामले

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :