अब रिलायंस और गूगल एक साथ: गणेश चतुर्थी पर बाजार में आएगा रिलायंस का जियो फोन नेक्स्ट, बाजार में होगा सस्ता स्मार्ट फोन

रिलायंस अब मोबाइल की दूनिया में सस्ता स्मार्ट फोन लाने वाला है। रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने एक नया स्मार्टफ़ोन लाने की घोषणा की है। यह फोन जियोफ़ोन नेक्स्ट 10 सितंबर को बाज़ार में आ जाएगा।

गणेश चतुर्थी पर बाजार में आएगा रिलायंस का जियो फोन नेक्स्ट, बाजार में होगा सस्ता स्मार्ट फोन

नई दिल्ली,एजेंसी। 
रिलायंस (Reliance's) अब मोबाइल की दूनिया में सस्ता स्मार्ट फोन लाने वाला है। रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने एक नया स्मार्टफ़ोन लाने की घोषणा की है। यह फोन जियोफ़ोन नेक्स्ट (Jio Phone Next) 10 सितंबर को बाज़ार में आ जाएगा। अंबानी ने कहा कि डिजिटल डिवाइड यानी तकनीक में अमीरी ग़रीबी की खाई को पाटने के लिए कंपनी ने जियो लांच किया था। अब इस खाई को समाप्त करने की दिशा में गूगल के साथ जियो मिलकर एक सस्ता स्मार्टफ़ोन फ़ोन लाने वाला है। इसका नाम जियोफ़ोन नेक्स्ट होगा। इस फ़ोन में गूगल और जियो से सभी ऐप्लीकेशन होंगे। इसमें खास बात यह है कि ये फ़ोन एन्ड्रॉएड ऑपरेटिंग सिस्टम (Android Operating System) का इस्तेमाल करेगा लेकिन इसका ओएस ऑप्टिमाइज़्ड होगा जिसे जियो और गूगल मिलकर बना रहे हैं।
गणेश चतुर्थी पर उतारा जाएगा बाजार में


कंपनी ने कहा है कि ये बेहद सस्ता फ़ोन होगा और इसी साल 10 सितंबर को गणेश चतुर्थी के दिन बाज़ार में उतार दिया जाएगा। गूगल के कार्यकारी निदेशक सुंदर पिचाई (Google executive director Sundar Pichai) ने एक ब्लॉग में लिखा है कि इस फ़ोन में कई भाषाओं का ऑप्शन होगा, इसके साथ ही एक भाषा से दूसरे भाषा में ट्रांसलेशन का फीचर और बढ़िया कैमरा होगा।
भारत होगा टू जी मुक्त, फाइव जी युक्त बनेगा
अंबानी ने कहा कि भारत को न सिर्फ़ टू जी मुक्त करना है बल्कि फ़ाइव जी युक्त बनाना है। इस बार की रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड की सालाना जनरल मीटिंग में रिलायंस यह नया नारा दिया है। एजीएम में फोन के फ़ीचर्स के बारे में काफ़ी कुछ बताया गया है, तस्वीर देखने के बाद जानकारों की टिप्पणी है कि फ़ोन काफ़ी सस्ता होने की उम्मीद है, क्योंकि डिज़ाइन कुछ पुराना-सा लग रहा है।

Must Read: नॉर्थ कोरिया ने फिर किया बैलिस्टिक मिसाइल का टेस्ट, अमेरिका, साउथ कोरिया के साथ जापान को भी खतरा

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :