दक्षिण कोरिया: यूं सुक-योल की स्वीकृति रेटिंग में लगातार दूसरे हफ्ते इजाफा

पोलस्टर ने कहा, हमें यह निर्धारित करने के लिए एक या दो सप्ताह के लिए निगरानी करनी होगी कि क्या यह एक ठोस सुधार है, लेकिन कम से कम रेटिंग्स ने अल्पावधि में सबसे निचले स्तर पर पहुंच बनाई है।

यूं सुक-योल की स्वीकृति रेटिंग में लगातार दूसरे हफ्ते इजाफा
यूं सुक-योल

सियोल | दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक-योल की अनुमोदन रेटिंग लगातार दूसरे सप्ताह बढ़ी है। एक सर्वेक्षण से यह जानकारी सोमवार को सामने आई।

न्यूज एजेंसी योनहाप की रिपोर्ट के अनुसार, 16-19 अगस्त तक रियलमेटर द्वारा किए गए 2,011 मतदाताओं के सर्वेक्षण में, 32.2 प्रतिशत ने अपनी नौकरी का सकारात्मक मूल्यांकन दिया, जो पिछले सप्ताह से 1.8 प्रतिशत अधिक है।

इसने दूसरे सीधे सप्ताह को चिह्न्ति किया, जिसमें उसकी अनुमोदन रेटिंग एक सप्ताह पहले के 29.3 प्रतिशत से बढ़कर 30.4 प्रतिशत हो गई।

यूं सुक-योल की अस्वीकृति रेटिंग 1.4 प्रतिशत अंक गिरकर 65.8 प्रतिशत पर आ गई।

राहुल गांधी के इनकार के बाद कई नाम सामने: कौन बनेगा कांग्रेस का अध्यक्ष, कई नामों पर विचार

पोलस्टर ने कहा, हमें यह निर्धारित करने के लिए एक या दो सप्ताह के लिए निगरानी करनी होगी कि क्या यह एक ठोस सुधार है, लेकिन कम से कम रेटिंग्स ने अल्पावधि में सबसे निचले स्तर पर पहुंच बनाई है।

लगभग 50 प्रतिशत की अनुमोदन रेटिंग के साथ अपना कार्यकाल शुरू करने वाले यूं सुक-योल ने एक अलोकप्रिय नीति प्रस्ताव और राष्ट्रपति कार्यालय और सरकार के लिए अपने कर्मियों की आलोचना के बीच यह आंकड़ा 30 प्रतिशत से नीचे देखा है।

महाकाल से जुड़े विज्ञापन पर बवाल: महाकाल से मंगवाई थाली ह्रितिक को भरी पड़ी!

अपने 100 दिनों के कार्यकाल के अवसर पर एक संवाददाता सम्मेलन में राष्ट्रपति ने कहा था कि वह विनम्रतापूर्वक जनता की भावना को बनाए रखेंगे और उठाई गई विभिन्न समस्याओं को पूरी तरह से देखेंगे।

यूं की पीपल पावर पार्टी के लिए अनुकूलता रेटिंग 1.8 प्रतिशत अंक बढ़कर 37.6 प्रतिशत हो गई, जो तीन सप्ताह की गिरावट को तोड़ती है।

इसमें एक खास बात यह भी है कि मुख्य विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी के साथ अपने अंतर को कम करती है, जिसकी रेटिंग 2.7 प्रतिशत अंक गिरकर 44.4 प्रतिशत हो गई।

Must Read: दिल्ली से दुबई जा रहा विमान अचानक उतरा पाकिस्तान के कराची में, यात्रियों में हड़कंप

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :