ठगी का शिकार हुआ वृद्ध  : वाशिंग पाउडर ने ऐसा धोया कि जिन्दगी भर की कमाई गई, 12 लाख के लालच में सवा करोड़ गंवा बैठा बुजुर्ग 

बचपन से बुढ़ापे तक लालच बुरी बला की कहावत सुनने वाले बूढ़े लोग भी यदि उम्र के इस पड़ाव में कमाने के चक्कर में अपनी गांठ की कमाई लगा बैठें तो फिर क्या कहा जाए?

वाशिंग पाउडर ने ऐसा धोया कि जिन्दगी भर की कमाई गई, 12 लाख के लालच में सवा करोड़ गंवा बैठा बुजुर्ग 

जयपुर | बचपन से बुढ़ापे तक लालच बुरी बला की कहावत सुनने वाले बूढ़े लोग भी यदि उम्र के इस पड़ाव में कमाने के चक्कर में अपनी गांठ की कमाई लगा बैठें तो फिर क्या कहा जाए? गाहे-बगाहे ऐसी घटनाएं सामने आ ही जाती है कि लालच के चक्कर में व्यक्ति अपना बहुत बड़ा नुकसान कर जाता है। जिसकी भरपाई करना भी मुश्किल हो जाता है। ऐसा ही एक चौंकाने वाला मामला जयपुर में सामने आया है। यहां एक वृद्ध ने अपनी जिंदगी भर की कमाई लालच के चक्कर में गवा दी। 12 लाख के चक्कर में उसने सवा करोड़ रूपए गंवा दिए। ना तो 12 लाख मिले और न ही खुद के गंवाए सवा करोड़ में से एक रूपया भी वसूल हो पाया।
जयपुर के रहने वाले बुजुर्ग राजेन्द्र नाथ की आपबीती
जयपुर के मानसरोवर में रहने वाले 74 साल के राजेंद्र नाथ ने बताया कि 10 फरवरी का उसने स्नेपडील कंपनी से आनलाइन वाशिंग पाउडर मंगवाया था। 13 फरवरी को डिलीवरी हो गई थी। पाउडर मिलने के कुछ दिन बाद 26 फरवरी को उसके पास एक काॅल आया और बोला कि वह स्नेपडील कंपनी से बोल रहा है और उसका साढ़े 12 लाख रुपए का इनाम निकला है। इनाम की राशि के लिए टैक्स व अन्य चार्ज के 26 हजार रूपए पेटीएम खाते में जमा करवाने होंगे। इनाम के लालच में आकर बुजूर्ग ने 28 फरवरी को रकम जमा भी करवाई। बाद में अलग-अलग शुल्क बताकर 4 लाख 17 हजार रूपए ले लिए। इसके बाद भी उसने कैश डिपोजिट मशीन के जरिए अलग-अलग दिनों में रूप्ए जमा करवाए।
आरटीजीएस, एनईएफटी के जरिए भी करवाए 97 लाख
ठग ने बुजूर्ग को झांसा देना बंद नहीं किया और अलग-अलग समय में उससे राषि वसूलता रहा। इसके अलावा भी कई तरह का झांसा भी दिया। इसके बाद बुजूर्ग को इनाम की राषि समेत जमा कराई गई तमाम राषि देने का विष्वास दिलाया तथा इसके बाद आरटीजीएस, एनईएफटी के जरिए कुल 97 लाख 64 हजार रूपए से ज्यादा रकम वसूल की गई। बुजूर्ग की हालत ऐसी हो गई कि उसे शेयर, बांड के साथ अपना रखा सोना भी बेचना पड़ा। ऐसे में बुजूर्ग ने कुल 1 करोड़ 20 लाख रूपए ठग लिए। अब उसने राजधानी के सायबर थाने में लाॅनलाइन ठगी का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस भी एक बारगी इस मामले को देखकर चौंक गई। सोचने लगी कैसे एक बुजूर्ग ने 12 लाख के लालच में अपने 1 करोड़ 20 लाख रूपए गंवा दिए।

Must Read: CM की कोरोना समीक्षा बैठक में मंत्रियों के बीच मतभेद, कोई धार्मिक स्थल तो कोई स्कूल—कॉलेज बंद करने के पक्ष में, CM ने 3 जनवरी से सख्ती करने के दिए निर्देश

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :