National Herald Case: ईडी के समक्ष सोनिया गांधी की पेशी, भड़के राजस्थान के सीएम गहलोत, बोले- सरकार को शर्म नहीं आती!

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज सुबह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें उन्होंने सोनिया गांधी की ईडी के सामने पेशी को लेकर भाजपा की केन्द्र सरकार को निशाने पर लिया और कई आरोप लगाए।

ईडी के समक्ष सोनिया गांधी की पेशी, भड़के राजस्थान के सीएम गहलोत, बोले- सरकार को शर्म नहीं आती!

नई दिल्ली | नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी आज सोनिया गांधी से पूछताछ करने जा रही है। सोनिया गांधी के स्वास्थ्य को देखते हुए ईडी उनसे तीन चरणों में पूछताछ करेगी और उनके कहने पर उन्हें बीच-बीच में आराम दिया जा सकता है। ईडी अतिरिक्त महानिदेशक मोनिका शर्मा के नेतृत्व में सोनिया गांधी से पूछताछ की जाएगी। हालांकि, सोनिया गांधी से अभी पूछताछ शुरू भी नहीं हुई है और देशभर में के कांग्रेसी नेताओं में नाराजगी और गुस्सा दिखाई दे रहा है। इसी नाराजगी को जाहिर करते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज सुबह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें उन्होंने सोनिया गांधी की ईडी के सामने पेशी को लेकर भाजपा की केन्द्र सरकार को निशाने पर लिया और कई आरोप लगाए।

सीएम गहलोत बोले- सरकार को शर्म नहीं आती!
सीएम गहलोत ने कहा कि सोनिया गांधी वह महिला है जिनकी सास और पति देश के लिए शहीद हो गए। सोनिया गांधी ने पूरे देश का दिल जीता है। उन्होंने यूपीए का गठन किया है। सरकार को इतनी शर्म नहीं आती है कि आप किसके साथ किस तरह का व्यवहार कर रहे हैं। सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री पद छोडा था। 

ये भी पढ़ें:- REET Exam 2022: 26 जुलाई तक रोडवेज बसों में निःशुल्क यात्रा, जयपुर मेट्रो में भी कर सकेंगे फ्री सफर

मोदी और शाह का एंजेसी से गठबंधन
वहीं दूसरी ओर, सोनिया गांधी की पेशी पर कांग्रेसी नेता पवन खेड़ा ने भी गुस्सा दिखात हुए केन्द्र सरकार पर गंभीर प्रहार किया है और कहा कि नरेन्द्र मोदी और अमित शाह का एंजेसी से गठबंधन है। ये विपक्ष को चुप कराने की साजिश है। 

आपको बता दें कि, सोनिया गांधी के स्वास्थ्य देखते हुए कांग्रेस के कई नेताओं ने ईडी अधिकारियों से अनुरोध किया था कि सोनिया गांधी से उनके निवास पर ही पूछताछ कर ली जाए। जिसके लिए ईडी के अधिकारी तैयार थे। लेकिन सोनिया गांधी ने इससे मना कर दिया और खुद ईडी दफ़्तर जाने की बात कही। अब ईडी टीम सोनिया गांधी से पहले चरण में व्यक्तिगत सवाल और यंग इंडिया को लेकर पूछताछ करेगी। दूसरे चरण मे एजेएल और कांग्रेस को लेकर जबकि, तीसरे चरण में सभी पहलुओं पर पूछताछ करेगी।

Must Read: वसुंधरा समर्थकों को संगठनात्मक कार्यक्रमों से रखा दूर या खुद ही बना रखी है दूरी

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :