Rajasthan सीएम सलाहकार की सीएम को सलाह: RAS मुख्य परीक्षा की तारीख बढ़ाने की मांग पर प्रदेशभर में विरोध प्रदर्शन, सीएम सलाहकार लोढ़ा ने भी तिथि बढ़ाने की सिफारिश की

प्रदेश में अब आरएएस मुख्य परीक्षा की तारीख बढ़ाने का मुद्दा गरमा रहा है। परीक्षार्थियों के साथ पक्ष और विपक्ष दोनों ओर से मुख्यमंत्री गहलोत को पत्र लिखा जा रहा है। मुख्यमंत्री के सलाहकार और सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने पत्र लिखकर सीएम को परीक्षा तिथि बढ़ाने की सलाह दी।

RAS मुख्य परीक्षा की तारीख बढ़ाने की मांग पर प्रदेशभर में विरोध प्रदर्शन, सीएम सलाहकार लोढ़ा ने भी तिथि बढ़ाने की सिफारिश की

जयपुर। 
राजस्थान सरकार के खिलाफ प्रतियोगी परीक्षाओं में धांधली को लेकर भाजपा तो प्रदर्शन कर रही हैं, अब परीक्षार्थी भी सरकार के खिलाफ सड़कों पर नजर आ रहे हैं। 
प्रदेश में अब आरएएस मुख्य परीक्षा की तारीख बढ़ाने का मुद्दा गरमा रहा है। परीक्षार्थियों के साथ पक्ष और विपक्ष दोनों ओर से मुख्यमंत्री गहलोत को पत्र लिखा जा रहा है।


आज मुख्यमंत्री के सलाहकार और सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने पत्र लिखकर सीएम को परीक्षा तिथि बढ़ाने की सलाह दी।
 इससे पहले चाकसू विधायक वेद प्रकाश सोलंकी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, सांसद किरोड़ी लाल मीणा, विधानसभा उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ सहित कई विधायकों ने परीक्षा तिथि बढ़ाने की मांग की।
सीएम सलाहकार लोढ़ा ने कहा कि प्रदेश में परीक्षा तिथि को बढ़ाने की मांग पर अभ्यर्थी आंदोलन किए जा रहे है। अभ्यर्थी जगह जगह प्रदर्शन कर रहे हैं।


आरएएस परीक्षा पाठ्यक्रम में बदलाव से छात्रों को तैयारी का सही वक्त नहीं मिल पाया। बाजार में तैयारी के लिए किताबें तक उपलब्ध नहीं थीं। ऐसे में भर्ती परीक्षा की तारीख को आगे बढ़ाकर परीक्षार्थियों को राहत देनी चाहिए। 
लोढ़ा ने बताया कि आरएएस मुख्य परीक्षा का सिलबेस यूपीएसएसी से भी बड़ा है। अब इसमें खेलकूद, मैनेजमेंट, अकाउंटेंसी, योग जैसे कई विषय जोड़ दिए गए। 
ऐसे में इतने कम समय में परीक्षा की तैयारी करना कठित प्रतित हो रहा है। 
लोढ़ा ने यहां तक कहा कि अभ्यर्थियों की मांग और परेशानी व्यवहारिक रूप से जायज प्रतित हो रही है। 
पाठ्यक्रम में बदलाव के चलते अभ्यर्थियों को कुछ ओर समय मिलना आवश्यक है। 
अभ्यर्थियों की मांग को देखते हुए आरएएस मुख्य परीक्षा को दो से तीन माह आगे बढ़ाया जाना उचित है। जिससे अभ्यर्थियों को तैयारी का समय मिल सकें।

Must Read: क्या ठीक नहीं लालू यादव की तबीयत? एयर एंबुलेंस से ले जाया जाएगा दिल्ली, तेजस्वी-राबड़ी देवी रवाना

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :