मिशन स्कूल ऑफ एक्सीलेंस: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में करेंगे 4500 करोड़ की परियोजनाओं का शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में करेंगे 4500 करोड़ की परियोजनाओं का शुभारंभ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिक्षा क्षेत्र से जुड़ी 4,500 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की शुआत करने केलिए 27 सितंबर को गुजरात का दौरा करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में करेंगे 4500 करोड़ की परियोजनाओं का शुभारंभ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में करेंगे 4500 करोड़ की परियोजनाओं का शुभारंभ।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में करेंगे 4500 करोड़ की परियोजनाओं का शुभारंभ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिक्षा क्षेत्र से जुड़ी 4,500 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की शुआत करने केलिए 27 सितंबर को गुजरात का दौरा करेंगे।

खबरों के अनुसार मोदी आदिवासी बहुल छोटा उदयपुर जिले के बोडेली शहर में भी एक जनसभा सभा को संबोधित करेंगे। 

जानकारी के अनुसार प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा सचिव विनोद राव के अनुसार बोडेली में सभा को संबोधित करने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान सरकार की मिशन स्कूल ऑफ एक्सीलेंस पहल के तहत विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे। 

ज्ञात हो कि मिशन स्कूल ऑफ एक्सीलेंस योजना का उद्देश्य बहुत व्यापक है, जिसके अनुसार स्कूली के बुनियादी ढांचों का उन्नयन, नए और स्मार्ट कक्षाओं एवं कंप्यूटर प्रयोगशालाओं का निर्माण किया जाना साथ ही राज्य में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार लाना भी है।

इस योजना को पिछले साल अक्तूबर में गुजरात के अडालज गांव में आयोजित एक समारोह में लॉन्च किया गया था। इसके तहत राज्य सरकार अगले पांच वर्षों में 10,000 करोड़ रुपये खर्च कर सभी 35,133 सरकारी और 5847 अनुदान प्राप्त स्कूलों का उन्नयन करेगी।

राव के अनुसार इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य में शिक्षा क्षेत्र से संबंधित कई अन्य और योजनाएं भी शुरू करेंगे, जिनमें स्वामी विवेकानंद ज्ञान शक्ति आवासीय विद्यालय, रक्षा शक्ति विद्यालय, मुख्यमंत्री ज्ञान सेतु मेरिट छात्रवृत्ति और मुख्यमंत्री ज्ञान साधना मेरिट छात्रवृत्ति जैसी योजनाएं शामिल हैं।

Must Read: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने पीएम से की मुलाकात, पोलावरम परियोजना पर की चर्चा

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :