50th Victory Day पर योद्धाओं को नमन: Prime Minister Narendra Modi ने 50वें विजय दिवस के अवसर पर भारतीय सेना के जवानों के शौर्य और बलिदान को किया याद

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 50वें विजय दिवस के अवसर पर मुक्तिजोद्धाओं, बीरांगनाओं और भारतीय सशस्त्र बलों के जांबाजों के अदम्य शौर्य तथा बलिदान को याद किया।

Prime Minister Narendra Modi  ने 50वें विजय दिवस के अवसर पर भारतीय सेना के जवानों के शौर्य और बलिदान को किया याद

नई दिल्ली, एजेंसी। 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 50वें विजय दिवस के अवसर पर मुक्तिजोद्धाओं, बीरांगनाओं और भारतीय सशस्त्र बलों के जांबाजों के अदम्य शौर्य तथा बलिदान को याद किया। 
मोदी ने कहा कि इस अवसर पर राष्ट्रपति की ढाका में उपस्थिति हर भारतीय के लिये विशेष महत्त्व रखती है। 
मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि 50वें विजय दिवस के अवसर पर मैं मुक्तिजोद्धाओं, बीरांगनाओं और भारतीय सशस्त्र बलों के जांबाजों के अदम्य शौर्य तथा बलिदान को याद करता हूं।


हमने मिलकर दमनकारी ताकतों का मुकाबला किया और उन्हें पराजित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर आगंतुक पुस्तिका पर हस्ताक्षर किए। 
इसके बाद कहा कि पूरे राष्ट्र की ओर से मैं 1971 के युद्ध के योद्धाओं को सलाम करता हूं।नागरिकों को उन वीर योद्धाओं पर गर्व है, जिन्होंने वीरता की अनूठी दास्तां लिखी।
वहीं दूसरी ओर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 16 दिसंबर 2021 को 'स्वर्णिम विजय दिवस' के मौके पर राष्ट्र के साथ 1971 के युद्ध के दौरान सशस्त्र बलों के साहस, वीरता एवं बलिदान को राष्ट्र के साथ याद किया। 
अपने अनेक ट्वीट संदेश में रक्षा मंत्री ने 1971 के युद्ध को भारत के सैन्य इतिहास का स्वर्णिम अध्याय करार दिया। 
राजनाथ सिंह ने 1971 के युद्ध की कुछ पुरानी व महत्वपूर्ण तस्वीरें भी साझा कीं, जिनमें समर्पण के समय तैयार किये गए दस्तावेज की तस्वीर भी शामिल है।


1971 के युद्ध में भारत की जीत के 50 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में स्वर्णिम विजय वर्ष मनाया जा रहा है। 
इसका उद्देश्य उस युद्ध में शामिल होने वाले दिग्गजों के प्रति सम्मान प्रकट करने के अलावा, सामान्य रूप से जनता और विशेष रूप से सशस्त्र बलों के बीच सामंजस्य, राष्ट्रवाद तथा गौरव का संदेश प्रसारित करना है।

Must Read: दिल्ली के राजौरी गार्डन इलाके में पंडाल में लगी भीषण आग

पढें दिल्ली खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :