PNG Price Hike: महंगाई की मार के बीच आम जनता को फिर झटका, अब पीएनजी के दामों में बढ़ोतरी

PNG Price Hike: देश में महंगाई की मार तले दबे लोगों को आज फिर से तगड़ा झटका लगा है। शुक्रवार को पीएनजी (पाइप्ड नैचुरल गैस) के दामों में इजाफा कर दिया गया है।

महंगाई की मार के बीच आम जनता को फिर झटका, अब पीएनजी के दामों में बढ़ोतरी

नई दिल्ली | PNG Price Hike: देश में महंगाई की मार तले दबे लोगों को आज फिर से तगड़ा झटका लगा है। शुक्रवार को पीएनजी (पाइप्ड नैचुरल गैस) के दामों में इजाफा कर दिया गया है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने पाइप्ड नैचुरल गैस (पीएनजी) के दाम में 2.63 रुपये प्रति एससीएम यूनिट की बढ़ोतरी कर दी है। जिसके बाद ये नए दाम आज से लागू हो चुके हैं।

इनपुट कॉस्ट बढ़ना बताया कारण
आईजीएल ने गैस के दामों में इजाफा करते हुए कहा कि, इनपुट कॉस्ट बढ़ने के कारण कंपनी को पीएनजी के दाम बढ़ाने पड़े हैं। ऐसे गैस के दाम बढ़ने से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पीएनजी के कीमत 2.63 रुपये बढ़कर 50.59 रुपये/-प्रति एससीएम हो गई है।

ये भी पढ़ें:-  मेघों का मल्हार: राजस्थान में इस बार रिकॉर्ड तोड़ेगी बारिश! राखी तक चलेगा भारी बारिश का दौर, कई बांधों के गेट खोले

मुंबई में सीएनजी 6 रुपये और पीएनजी 4 रुपये हुई थी महंगी
वहीं, मुंबई में गैस वितरक महानगर गैस लिमिटेड (एमजीएल) ने सीएनजी (कंप्रेस्ड नैचुरल गैस) के दामों में 6 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी कर दी है। इसके अलावा पीएनजी के दामों में 4 रुपये प्रति यूनिट बढ़ाने की भी घोषणा की गई है। बता दें कि, मुंबई में गैस के दामों एक महीने में ही दूसरी बढ़ोतरी हुई है जो 3 अगस्त से लागू हो चुकी है।

ये भी पढ़ें:- कांग्रेस का हल्ला बोल: महंगाई-बेरोजगारी को लेकर आज कांग्रेस का मोदी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, डोटासरा के नेतृत्व में राजभवन का घेराव

पेट्रोल-डीजल से नहीं, तो गैस के बढ़ते दामों से कट रही जनता की जब
देश में भले ही ऑयल कंपनियां पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी नहीं कर रही हो, लेकिन जनता की जब तो दूसरी तरफ से कट रही है। आईजीएल, एमजीएल और गेल जैसी गैस कंपनियों लगातार सीएनजी और पीएनजी के दाम में बढ़ोतरी करती जा रही है। 

Must Read: राजस्थान सरकार ने प्रदेश में 1 सितंबर से शिक्षण संस्थान खोलने की दी अनुमति, 9वीं से लेकर 12वीं तक खुलेंगे स्कूल, कॉलेज व कोचिंग सेंटर की गाइड लाइन जारी

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :