ओलिंपिक पर पीएम की समीक्षा बैठक: टोक्यो ओलिंपिक की तैयारियों को लेकर पीएम मोदी ने अधिकारियों से की चर्चा, खिलाड़ियों की जरूरतों को प्राथमिकता से पुरी करने का आश्वासन

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो ओलिंपिक के लिए भारत की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की। बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन सहित खिलाड़ियों की तमाम जरूरतों को प्राथमिकता के साथ पूरा करने का आश्वासन दिया।

टोक्यो ओलिंपिक की तैयारियों को लेकर पीएम मोदी ने अधिकारियों से की चर्चा, खिलाड़ियों की जरूरतों को प्राथमिकता से पुरी करने का आश्वासन

नई दिल्ली।
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) के लिए भारत(India) की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की। बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन सहित खिलाड़ियों की तमाम जरूरतों को प्राथमिकता के साथ पूरा करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि Olympic के दौरान 135 करोड़ देशवासियों की दुआएं भारतीय खिलाड़ियों के साथ होंगी। प्रधानमंत्री ने जारी संदेश में कहा कि वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुलाई में ओलिंपिक में भाग लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि खेल भारत के राष्ट्रीय चरित्र के हृदय में है और देश के युवा मजबूत और विविधतापूर्ण खेल कल्चर विकसित कर रहे हैं।PMने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमक बिखेरने वाला हर भारतीय खिलाड़ी देश में हजारों युवाओं को खेल के प्रति आकर्षित करता है और खेल को अपनाने के लिए प्रेरित करता है।

इस बीच PMO ने बताया कि बैठक के दौरान अधिकारियों ने खिलाड़ियों के वैक्साीनेशन की स्थिति और सपोर्ट स्टाफ के बारे प्रधानमंत्री को जानकारी दी। वहीं, PM Modi ने निर्देश दिया कि टोक्यो ओलंपिक की यात्रा करने वाले सभी एथलीट, सहयोगी स्टाफ और अधिकारियों को जल्द से जल्द टीका लगाया जाना चाहिए। प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि बैठक में प्रधानमंत्री को बताया गया कि 11 खेल इवेंट में कुल 100 भारतीय एथलीट टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं और लगभग 25 और एथलीटों के क्वालिफाई करने की संभावना है। इनके अलावा 26 पैरा एथलीटों ने भी क्वालिफाई किया है। अभी 16 और पैरा एथलीटों के क्वालिफाई करने की संभावना है। कोविड-19 महामारी के कारण 2020 में स्थगित होने के बाद टोक्यो ओलंपिक का आयोजन इस साल 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होना है।

Must Read: भारत—इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के बाद भारत ने टी—20 सीरीज भी की अपने नाम

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :