राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड : राजस्थान में पटवारी सीधी भर्ती परीक्षा 23 व 24 अक्टूबर को

राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग द्वारा पटवार सीधी भर्ती परीक्षा 2019 आगामी 23 एवं 24 अक्टूबर 2021 को आयोजित की जाएगी। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के सचिव श्री पुष्कर राज शर्मा ने बताया कि पटवारी परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम यथा समय जारी किया जाएगा।

राजस्थान में पटवारी सीधी भर्ती परीक्षा 23 व 24 अक्टूबर को

जयपुर।
राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग द्वारा पटवार सीधी भर्ती परीक्षा 2019 आगामी 23 एवं 24 अक्टूबर 2021 को आयोजित की जाएगी। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के सचिव श्री पुष्कर राज शर्मा ने बताया कि पटवारी परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम यथा समय जारी किया जाएगा। आपको बता दें कि इससे पहले इस साल जनवरी में पटवारी परीक्षा आयोजित करनी थी, लेकिन प्रश्न पत्र लीक मामले में सरकार ने प्रशासनिक कारणों का हवाला देते हुए इस भर्ती का स्थगित कर दिया था। चयन बोर्ड ने 10 जनवरी एवं 17 जनवरी  तथा 24 जनवरी को चरणवार आयोजित कराने के आदेश जारी किए थे। बोर्ड के मुताबिक जनवरी में 13 लाख 49 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने पटवारी परीक्षा के लिए आवेदन किया था। इतनी बड़ी परीक्षा में किसी भी प्रकार की गलती ना हो तथा किसी भी प्रकार से पेपर लीक होने की संभावना नहीं रहे, इस दृष्टि से परीक्षा के आयोजन को प्रशासनिक आधार पर निरस्त किया गया था। 4421 पदों पर होनी थी परीक्षा
राजस्व विभाग में पटवारी के 4421 पदों पर आयोजित होने वाली इस परीक्षा में 13 लाख 49 हजार 321 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। पहले इस परीक्षा का आयोजन अप्रैल/मई 2020 में आयोजित होनी थी, लेकिन कोरोना के चलते परीक्षा में करीब 10 महीने की देरी हुई। बोर्ड द्वारा हाल ही में 14 दिसंबर को परीक्षाओं को लेकर तिथियों की घोषणा की गई थी। 10 जनवरी,17 जनवरी और 24 जनवरी को दो पारियों में अल्फाबेट के अनुसार बोर्ड की ओर से परीक्षा का टाइम टेबल भी जारी किया जा चुका था।

Must Read: सिरोही पुलिस अधीक्षक ने अनादरा पुलिस थाने के हैड कांस्टेबल को किया निलंबित, आयोजकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :