Jalore नर्मदा नीर के समर्थन में महिलाएं: भीनमाल मांगे नर्मदा नीर नारे के साथ नारी शक्ति ने निकाला ट्रैक्टर जुलूस, नर्मदा नीर आंदोलन में महिलाओं का समर्थन

जालोर में पेयजल संकट लगातार गहराता जा रहा है। पानी की समस्या के समाधान के लिए लोगों को मजबूरन आंदोलन की राह पकड़नी पड़ गई। ऐसे में नर्मदा संघर्ष समिति द्वारा लगातार नर्मदा नीर की मांग के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम ज्ञापन दिए जा रहे है।

भीनमाल मांगे नर्मदा नीर नारे के साथ नारी शक्ति ने निकाला ट्रैक्टर जुलूस, नर्मदा नीर आंदोलन में महिलाओं का समर्थन

भीनमाल (जालोर)। 
जालोर(Jalore) में पेयजल संकट लगातार गहराता जा रहा है। पानी की समस्या के समाधान के लिए लोगों को मजबूरन आंदोलन की राह पकड़नी पड़ गई। ऐसे में नर्मदा संघर्ष समिति(Narmada Sangharsh Samiti) द्वारा लगातार नर्मदा नीर(Narmada Neer) की मांग के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Prime Minister Narendra Modi) के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत(Chief Minister Ashok Gehlot) के नाम ज्ञापन दिए जा रहे है। सरकारी कार्यालयों के बाहर धरना प्रदर्शन के बाद स्थानीय लोगों के साथ संघर्ष समिति ​अधिकारियों को ज्ञापन दे रही है। गुरुवार को नारी शक्ति का अनूठा प्रदर्शन देखने को मिला।


जालोर जिले के भीनमाल कस्बे में SDM कार्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन व हस्ताक्षर अभियान(Signature campaign) चलाया जा रहा है। नर्मदा नीर संघर्ष समिति सदस्य शेखर व्यास (Shekhar Vyas) व मोहनसिंह(Mohan Singh) ने बताया कि नर्मदा परियोजना ईआर प्रोजेक्ट अति शीघ्र पूर्ण करवाने की मांग को लेकर भरुडी, देलवाडा व मुथलाकाबा के ग्रामवासियों ने महिलाओं सहित ट्रैक्टर पर जुलूस(procession on tractor) निकाला। महिलाओं ने नर्मदा का पानी लाना है नारों के साथ धरना स्थल पर पहुंचकर आंदोलन में भाग लिया। संघर्ष समिति की ओर से प्रतिदिन अलग-अलग गांवों से विभिन्न संगठनों द्वारा प्रतिदिन प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया जा रहा है। इसी कड़ी में शहर सहित विधानसभा क्षेत्र में पेयजल संकट से निजात दिलाने के लिए राज्य सरकार द्वारा साल 2008 में स्वीकृत नर्मदा परियोजना ईआर प्रोजेक्ट(Narmada Project ER Project) का कार्य शीघ्र पूर्ण करवाने की मांग की जा रही है।

नर्मदा नीर आंदोलन को जन समर्थन
नर्मदा नीर(Narmada Neer) को लेकर नगरवासियों द्वारा लोकतांत्रिक तरीके से प्रारम्भ आंदोलन धीरे—धीरे जोर पकड़ता जा रहा है। नर्मदा आंदोलन(Narmada movement) को सफल बनाने के लिए अब शहर सहित विधानसभा क्षेत्र के सभी सामाजिक, धार्मिक, व्यापारिक व स्वयंसेवी संगठन बढ़ चढ़कर समर्थन दे रहे हैं।सभी संगठनों की ओर से PM और CM के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन दिया जा रहा है। 

Must Read: कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर पोस्टर विवाद अब बन गया राजनीतिक मुद्दा, राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर लिखा "मुझे भी गिरफ्तार करो"

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :