भारत से मिसाइल हमला: भारत से पाकिस्तान पर मिसाइल फायर, रक्षा मंत्रालय ने जारी किया बयान

भारत सरकार की ओर से पाकिस्तान के इलाके में मिसाइल गिराई गई। इस मिसाइल गिराने के बाद रक्षा मंत्रालय की ओर से बयान तक जारी किया गया।

भारत से पाकिस्तान पर मिसाइल फायर, रक्षा मंत्रालय ने जारी किया बयान

नई दिल्ली, एजेंसी।
भारत सरकार की ओर से पाकिस्तान के इलाके में मिसाइल गिराई गई। इस मिसाइल गिराने के बाद रक्षा मंत्रालय की ओर से बयान तक जारी किया गया।
बताया जा रहा है कि इस मिसाइल से किसी प्रकार की जन हानि नहीं हुई। वहीं रक्षा मंत्रालय ने इस मिसाइल हमले पर खेद तक जताया है। 
केंद्र सरकार के मुताबिक 9 मार्च 2022 को नियमित रख रखाव के दौरान तकनीकी खराबी के चलते मिसाइल फायरिंग हो गई।
हालांकि केंद्र सरकार की ओर से इस मामले को लेकर गंभीरता  से लेते हुए एक उच्च स्तरीय कोर्ट आफ इंक्वायरी तक के आदेश जारी कर दिए। 
रक्षा मंत्रालय की ओर से इस संंबंध में कहा गया कि मिसाइल पाकिस्तान के एक इलाके में जाकर गिरी थी। यह घटना बेहद खेद जनक है। इसमें राहत की बात यह है कि हादसे में कोई जन हानि नहीं हुई।
रख रखाव के दौरान गड़बड़ी
भारत के रक्षा मंत्रालय की ओर से पाकिस्तान में गिरी मिसाइल पर आधिकारिक जवाब देते हुए बताया कि रख रखाव के दौरान गड़बड़ी के चलते यह मिसाइल फायर हो गई। मिसाइल पाकिस्तान में जा कर गिरी। 
हमें इस घटना पर अफसोस है। मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश तक दिए है। 
इस मामले में पाकिस्तान ने आरोप लगाया था कि 9 मार्च को भारत की ओर से प्रोजेक्टाइल फायर किया गया था। 
पाकिस्तान ने आशंका जताई थी कि ये सुपर सोनिक मिसाइल थी जो हरियाणा से दागी गई थी। हरियाणा के सिरसा में भारतीय वायुसेना का एक अहम एयर बेस है।
वहीं दूसरी ओर पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग ने बताया था कि यह मिसाइल बिना वॉर हेड की थी। इस​ मिसाइल में बारूद नहीं था। 
इसे अभ्यास के लिए फायर किया गया था। 
यह मिसाइल ​पाकिस्तान के मियां चन्नू इलाके में जाकर गिरी थी। इसमें कोई जान माल का नुकसान नहीं हुआ। लेकिन ऐसा बताया जा रहा था कि इससे बड़ा हादसा हो सकता था। 
भारतीय दूतावास प्रभारी को किया गया तलब
भारत के दूतावास प्रभारी को इस मामले में तलब किया गया। पाकिस्तान ने बिना उकसावे के उल्लंघन करने पर अपना कड़ा विरोध दर्ज कराया। 
पाकिस्तान ने इस घटना की विस्तुत एवं पारदर्शी जांच करने की मांग की। वहीं विदेश मंत्रालय की ओर से बताया गया कि मिसाइल सूरतगढ़ से 9 मार्च को शाम 6.43 बजे पाकिस्तान में घुसी तथा पंजाब प्रांत के मियां चुन्नु शहर में उसी दिन शाम को 6.50 बजे गिरी। इसमें असैन्य संपत्ति को नुकसान हुआ।

Must Read: पंजाबी सिंगर दिलजान की कार डिवाइडर से टकराई, मौके पर ही दिलजान की मौत

पढें दिल्ली खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :