Sirohi @ कोरोना वैक्सीनेशन पर उठे सवाल: कोरोना की दूसरी डोज लगाए बिना ही लोगों के पास भेजा जा रहा मैसेज, डियर लक्ष्मण कुमार,कोरोना की दूसरी डोज के लिए बधाई

टीकाकरण के लक्ष्य को हासिल करने के चक्कर में कई लोगों बिना टीका लगाए धन्यवाद मैसेज भेजा जा रहा है। बिना टीका लगाए वैक्सीनेशन होेने का मैसेज लोगों के मोबाइलों पर आ रहे है, ऐसे में सिरोही जिले में चले रहे टीकाकरण पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।

कोरोना की दूसरी डोज लगाए बिना ही लोगों के पास भेजा जा रहा मैसेज, डियर लक्ष्मण कुमार,कोरोना की दूसरी डोज के लिए बधाई

गौरव अग्रवाल,
फर्स्ट भारत सिरोही।
कोरोना से जंग लड़ने के लिए देशभर में टीकाकरण तेजी से चल रहा हैं। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महकमे की ओर से लोगों को टीकाकरण को लेकर बड़े स्तर पर अभियान चलाया जा रहा हैं। अधिकांश लोगों को पहली डोज लगा दी गई है तो दूसरी डोज लगवाने के लिए फोन किए जा रहे हैं। इसके साथ ही मोबाईल पर मैसेज भी भेजे जा रहे हैं। लेकिन टीकाकरण के लक्ष्य को हासिल करने के चक्कर में कई लोगों बिना टीका लगाए धन्यवाद मैसेज भेजा जा रहा है। बिना टीका लगाए वैक्सीनेशन होेने का मैसेज लोगों के मोबाइलों पर आ रहे है, ऐसे में सिरोही जिले में चले रहे टीकाकरण पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। जिलेभर में वैक्सीन लगाने के लोगों के पास गलत मैसेज आने से  लोग आश्चर्य चकित भी हैं और परेशान भी हैं। जिन लोगों को दूसरी डोज लगी नहीं है उनको भी डोज लगाने का लिंक भेजकर प्रमाण पत्र डाऊनलोड करने की बात कहीं जा रही हैं। आंकड़े दिखाने के लिए इस तरह का खेल तो नहीं किया जा रहा हैं। इलाके में इसकी भी चर्चाएं जोरो पर हैं।

वैक्सीन नहीं लगवाई फिर भी आया मैसेज
स्वरूपगंज निवासी लक्ष्मण देवासी ने बताया कि कोविशिल्ड वैक्सीन लगाने का उनके पास मैसेज आया हैं, जबकि उन्होंने कोविशिल्ड की दूसरी डोज नहीं लगवाई है। ऐसे में यह मैसेज उनके पास कैसे आया कोई जानकारी नहीं है। कोविड टीकाकरण को लेकर जिन लोगों के पास बिना दूसरी डोज लगाए ही मैसेज आ रहे हैं वो लोग अब इस पशोपेश में है कि उन्हें कोविड टीकाकरण की दूसरी डोज लगेगी या नहीं। 


इनका कहना है-
तकनीकी खराबी की वजह से लोगों से पास वेक्सीनेशन का मैसेज चला गया होगा,वैक्सीन लगाने के बाद ही डाटा अपडेट किया जाता है आगे इस तरह की गलती नहीं हो इसके लिए पाबंद किया जाएगा। बिना वैक्सीन लगाए ही जिन लोगों के पास मेसेज आए उनको वैक्सीन लगाई जाएगी।
डॉ.एसपी शर्मा,ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी पिंडवाड़ा।

Must Read: सिरोही के माउंट आबू में कनक डाइनिंग हॉल के साथ अब देव रेजीडेंसी पर अवैध निर्माण का आरोप, हाईकोर्ट के आदेशों के बावजूद मामले को दबाने का प्रयास

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :