सरकार में फेरबदल की कवायद तेज: गहलोत सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार से पूर्व वन टू वन विधायकों से चर्चा करेंगे माकन

प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार में फेरबदल की कवायद तेज हो गई। रविवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में तय हुआ है कि प्रदेश प्रभारी अजय माकन 28 और 29 जुलाई को सभी विधायकों से चर्चा करेंगे।

गहलोत सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार से पूर्व वन टू वन विधायकों से चर्चा करेंगे माकन

जयपुर।
प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Govt.) में फेरबदल की कवायद तेज हो गई। रविवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय (PCC) में विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में तय हुआ है कि प्रदेश प्रभारी अजय माकन (State in-charge Ajay Maken)28 और 29 जुलाई को सभी विधायकों से चर्चा करेंगे। इसके बाद विधायकों की रायशुमारी के मंत्रिमंडल विस्तार करके पार्टी हाईकमान प्रदेश में अशोक गहलोत और सचिन पायलट(Ashok Gehlot and Sachin Pilot) के बीच बैलेंस बनाएगी।

इसके लिए कांग्रेस पार्टी की ओर से सभी विधायकों को मंगलवार और बुधवार को जयपुर में रहने के निर्देश दिए है। बताया जा रहा है प्रदेश प्रभारी अजय माकन सभी विधायकों से इन दो दिनों में सत्ता और संगठन के कामकाज को लेकर चर्चा करेंगे। इसके बाद ही मंत्रिमंडल विस्तार होगा। 
आज रविवार को विधायकों के साथ पार्टी पदाधिकारियों की साझा बैठक के बाद माकन ने कहा कि आपस में विरोधाभास नहीं है, सब लोग एक मत हैं। कांग्रेस विधायकों से एक-एक करके बात की जाएगी। हम चाहते हैं कि जल्द से जल्द विधायकों की राय का AICC को भी पता होना चाहिए कि किसे जिलाध्यक्ष और ब्लॉक अध्यक्ष बना रहे हैं। मंत्रिमंडल विस्तार की तारीख के बारे में पूछे गए सवाल पर माकन ने कहा- कोई भी ऐसी चीज को तारीख के साथ नहीं बांधना चाहते। कहीं पर भी कोई भी विरोध नहीं है। निर्णय हो चुका है।

पार्टी नेताओं ने केंद्रीय नेतृत्व पर विश्वास जताया है। माकन ने कहा कि हम मंत्रिमंडल विस्तार, बोर्ड कॉरपोरेशन में नियुक्तियों, जिला और ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्षों की नियुक्तियों सहित सबकी चर्चा कर रहे हैं। केवल एक बात कहना चाहता हूं कि सब ने एक स्वर में यह कहा है कि जो कांग्रेस आलाकमान तय करेगा, वह हमें मंजूर होगा।

डोटासरा पर लगे आरोप बेबुनियाद : माकन
प्रदेश प्रभारी माकन ने कहा कि गोविंद सिंह डोटासरा पर लगे आरोप बेबुनियाद हैं, भाजपा इसलिए परेशान है क्योंकि डोटासरा लगातार आक्रामक होकर भ्रष्टाचार के आरोपी RSS प्रचारक निंबाराम एवं भाजपा के खिलाफ आवाज़ उठा रहे हैं। मैं चेतावनी देता हूं भाजपा हमारे नेताओं पर झूठे आरोप लगाना बंद करे। वहीं इससे पूर्व प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में डोटासरा ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संगठन महासचिव व राज्यसभा सांसद केसी वेणु गोपाल एवं AICC महासचिव व राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन का स्वागत किया।

Must Read: Public Works Department मंत्री भजनलाल जाटव ने आरएसआरडीसी का पदभार संभालते ही राज्य राजमार्गों को फास्टैग से जोड़ने का दिया जोर

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :