9 साल के छात्र की मौत से देश आहत: दलित छात्र की मौत मामले में घिरे सीएम अशोक गहलोत का बड़ा बयान, कही ये बात

इंद्र कुमार की मौत के मामले में गिरफ्तार आरोपी छैलसिंह को पुलिस रिमांड पूरी होने पर बुधवार को न्यायालय में पेश किया गया। छैलसिंह को न्यायालय के आदेश पर जेल भेजा गया।

दलित छात्र की मौत मामले में घिरे सीएम अशोक गहलोत का बड़ा बयान, कही ये बात

जयपुर | राजथास्थान के जालौर में टीचर की पिटाई से दलित छात्र इंद्र कुमार की मौत मामले में विपक्ष के साथ ही अपनी ही सरकार के मंत्री और विधायकों के निशाने पर आने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा बयान सामने आया है। सीएम अशोक गहलोत ने इस मामले को लेकर ट्वीट करते हुए कहा है कि ये केस ऑफिसर स्कीम में लिया गया है, जिससे फास्ट ट्रैक ट्रायल करवाया जा सके।

ये भी पढ़ें:- हड़कंप: राजस्थान में नहीं रूक रही साधु-संतों द्वारा आत्मदाह की घटनाएं, अब जयपुर में पुजारी ने खुद को लगाई आग

सभी समाज छात्र के परिवार के साथ
सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि, 9 साल के मासूम छात्र की मौत ने पूरे देश को आहत किया है। इस दुख में सभी समाज छात्र के परिवार के साथ है। घटना के बाद आरोपी की त्वरित गिरफ्तारी की गई है। आपको बता दें कि, अभी सीएम अशोक गहलोत तीन दिन के गुजरात दौरे पर है। 

फास्ट ट्रैक ट्रायल के लिए ऑफिसर स्कीम में लिया गया केस
सीएम गहलोत ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि इस मामले को केस ऑफिसर स्कीम में ले लिया गया है ताकि, फास्ट ट्रैक ट्रायल करवाया जा सके। इसके अलावा एससी-एसटी एक्ट के तहत मुआवजा राशि व मुख्यमंत्री सहायता कोष से सहायता राशि पीड़ित परिवार को दी गई है। इसके अतिरिक्त एआईसीसी के निर्देश पर पीड़ित परिवार को 20 लाख रुपये की आर्थिक मदद प्रदेश कांग्रेस कमिटी द्वारा दी जा रही है। साथ ही परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने के संबंध में भी पूर्व के मामलों का परीक्षण करवाया जा रहा है। 

ये भी पढ़ें:- आवासों की घेराबंदी: यूपी के बाहुबली मुख्तार अंसारी पर ईडी की गाज! दिल्ली से यूपी तक कई ठिकानों पर छापेमारी

शिक्षक को जेल भेजा
इधर, इंद्र कुमार की मौत के मामले में गिरफ्तार आरोपी छैलसिंह को पुलिस रिमांड पूरी होने पर बुधवार को न्यायालय में पेश किया गया। छैलसिंह को न्यायालय के आदेश पर जेल भेजा गया। 

बता दें कि, इस मामले को लेकर समाज में जमकर आक्रोश है। वहीं गहलोत सरकार में मंत्री राजेन्द्र गुढ़ा ने भी आक्रामक तेवर दिखाते हुए दोषी के खिलाफ जल्द कार्रवाई की मांग करते हुए सरकार से अपना समर्थन वापस लेने की धमकी दी है। वहीं, कांग्रेस विधायक पानाचंद मेघवाल ने इस मामले को लेकर अपना इस्तीफा दे दिया है। 

Must Read: राजस्थान के सुंडाराम वर्मा सहित देश के 119 महानुभावों को राष्ट्रपति ने पद्म सम्मान से किया सम्मानित, वर्मा ने 1 लीटर पानी में पौधा उगाने की तकनीक को किया था ईजाद

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :