अवैध शराब : सिरोही पुलिस की तरह भीनमाल पुलिस भी अवैध शराब कारोबार मेें लिप्त?

गांवों में व होटलों पर खुले आम अवैध शराब की धड़ल्ले से बिक्री हो रही है। इन्हे कोई रोकने टोकने वाला नहीं है। यही वजह है कि शराब माफियों के हौसले इन दिनों बढ़े हुए है। शराब माफियों का पूरे भीनमाल क्षेत्र में आंतक बना हुआ है। शराब माफियों के खिलाफ पुलिस प्रशासन से शिकायत करने के बावजूद भी कार्यवाही नहीं हो रही है।

सिरोही पुलिस की तरह भीनमाल पुलिस भी अवैध शराब कारोबार मेें लिप्त?
  • गणपतसिंह मांडोली/ राजेन्द्रसिंह दूदौड़


भीनमाल. सिरोही पुलिस की तर्ज पर भीनमाल पुलिस भी अवैध शराब माफियाओं को संरक्षण दे रही है। यह वजह है कि शहर सहित गांव-गांव में अवैध शराब माफिया पनप रहे है। गांवों में व होटलों पर खुले आम अवैध शराब की धड़ल्ले से बिक्री हो रही है। इन्हे कोई रोकने टोकने वाला नहीं है। यही वजह है कि शराब माफियों के हौसले इन दिनों बढ़े हुए है। शराब माफियों का पूरे भीनमाल क्षेत्र में आंतक बना हुआ है। शराब माफियों के खिलाफ पुलिस प्रशासन से शिकायत करने के बावजूद भी कार्यवाही नहीं हो रही है। गौरतलब है कि सिरोही के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक हिम्मत अभिलाष टांक के कार्यकाल में सिरोही से गुजरात राज्य में अवैध शराब की सप्लाई का काला कारोबार चलाया जा रहा था। जिसका खुलासा फस्ट भारत ने प्रमुखता से खबरे प्रकाशित कर किया था। इसे मामले में पुलिस अधीक्षक टांक का स्थानांतरण के साथ साथ पांच जांच एजेंसियों को जांच सौंप कर सरकार पूरे मामले की जांच भी कर रही है। 


यहां पर बिक रही है अवैध शराब
भीनमाल बागोड़ा  मार्ग पर जेरण गांव के चौराहा पर मयूर होटल, आशापुरा होटल व जेरण गांव में घर-घर अवैध शराब बिक रही है। दिन व रात के समय आसानी से शराब उपलब्ध होने के कारण युवा  शराब के नशे के आदी हो रहे है। इसी तरह से भीनमाल शहर के जुंजाणी रोड पर हिन्दूस्तान होटल पर भी रात के 12 बजे तक अवैध शराब की बिक्री हो रही है।  


पुलिस थानाधिकारी की भूमिका संदिग्ध
भीनमाल सहित गांव-गांव में अवैध शराब की बिक्री की जानकारी भीनमाल पुलिस थानाधिकारी को होने के बावजूद भी कार्यवाही नहीं करना, सवालों के घेरे में है। फस्ट भारत की टीम को जब इस अवैध शराब बिक्री की शिकायते मिली, तो हमारी टीम ने कई गांवों में मौके पर जाकर इसका पुरा स्टींग ऑपरेशन किया। जिसमें पूरा काले कारोबार से जुड़े विडियों क्लिप हमारे पास मौजूद है। 


टीम भेज कर करते है कार्यवाही
भीनमाल शहर व गांव में अगर अवैध शराब की बिक्री हो रही है तो टीम भेज कर कार्यवाही करवाता हूं। अवैध शराब का कारोबार किसी भी सुरत में चलने नहीं देंगे। 
श्यामसिंह, पुलिस अधीक्षक जालोर

Must Read: घर परिवार की जिम्मेदारी, रक्तदान में बढ़कर भागीदारी, साबित कर रहीं शक्ति का नाम नारी

पढें जालोर खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :