Himachal Pradesh @ लैंड स्लाइडिंग: हिमाचल के किन्नौर—शिमला एनएच 5 पर लैंडस्लाइडिंग, 6 गाड़ियां चपेट में, 60 लोगों के दबने की संभावना

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में आज दिन में लैंडस्लाइडिंग हो गई। हादसे में 6 गाड़ियों के करीबन 60 से अधिक लोग मलबे में फंस गए। वहीं प्रशासन ने सूचना के साथ ही बचाव कार्य के लिए टीमें रवाना कर ​दी।

हिमाचल के किन्नौर—शिमला एनएच 5 पर लैंडस्लाइडिंग, 6 गाड़ियां चपेट में, 60 लोगों के दबने की संभावना

नई दिल्ली, एजेंसी।
हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh)के किन्नौर में आज दिन में लैंडस्लाइडिंग (Landsliding) हो गई। हादसे में 6 गाड़ियों के करीबन 60 से अधिक लोग मलबे में फंस गए। वहीं प्रशासन ने सूचना के साथ ही बचाव कार्य के लिए टीमें रवाना कर ​दी। महज कुछ देर बाद बचाव राहत कार्य शुरू हो गया। वहीं हादसे की सूचना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Prime Minister Narendra Modi) ने भी लोगों की जान बचाने के लिए युद्ध स्तर पर राहत कार्य चलाने की अपील की और सहायता के लिए हरसंभव सहयोग के लिए प्रशासन को निर्देश दिए। 

  जानकारी के मुताबिक हिमाचल प्रदेश के ​शिमला-किन्नौर नेशनल हाईवे-5 (Shimla-Kinnaur National Highway) पर ज्यूरी रोड के निगोसारी और चौरा के बीच आज अचानक पहाड़ दरक गया। इससे चट्टानें बस और कुछ गाड़ियों पर जा गिरीं। हादसे में पांच दर्जन से अधिक फंसे होने की सूचना मिली। वहीं 3 लोगों की मौत की सूचना भी है। स्थानीय प्रशासन, पुलिस और NDRF की टीमें रेस्क्यू में जुटी हैं। ITBP को भी रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए बुलाया गया है। हादसे में हिमाचल रोडवेज(Himachal Roadways) की एक बस मूरंग से हरिद्वार जा रही थी। वह मलबे में दब गई। इसके साथ ही एक ट्रक, बोलेरो और 3 टैक्सियों पर इसके चपेट में आ गई। बताया जा रहा है कि हिमाचल  प्रदेश की सरकार ने बचाव कार्य के लिए उत्तराखंड व हरियाणा सरकार से हेलिकॉप्टर मांगे हैं। आर्मी ने भी अपने दो हेलिकॉप्टर भेजे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुख, शाह ने ली हादसे की जानकारी 
हादसे के बाद स्थानीय प्रशासन की ओर से यथाशीघ्र बचाव कार्य शुरू कर दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से फोन पर बातचीत कर जानकारी ली। वहीं बचाव कार्य के लिए हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। 

Must Read: छह बार के विधायक रहे पूर्व मंत्री भगराज चौधरी को श्रद्धांजलि दी राजस्थान की विधानसभा ने

पढें दिल्ली खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :