अव्यवस्थाओं पर जनप्रतिनिधि की नाराजगी: कंटेन्टमेंट जोन में भोजन पानी की सुविधाओं का अभाव, ग्रामीणों ने विधायक को की शिकायत, सूचना पर पहुंचे विधायक ने अधिकारियों को फटकारा

कंटेन्टमेंट जोन में ग्रामीणों को भोजन पानी तक की समस्या हो गई। जुना जोगापुरा के रामदेवजी गली में निवास करने वाले एक ग्रामीण की ओर से इस मामले में विधायक संयम लोढ़ा को अपनी वेदना बताई तो विधायक तत्काल गांव पहुंच गए।

कंटेन्टमेंट जोन में भोजन पानी की सुविधाओं का अभाव, ग्रामीणों ने विधायक को की शिकायत, सूचना पर पहुंचे विधायक ने अधिकारियों को फटकारा

शिवगंज (Sirohi)। 

कोरोना संक्रमण अब ग्रामीण इलाकों में फेल रहा है। ऐसे में कई गांवों में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने पर प्रशासन की ओर से कंटेन्टमेंट जोन (Containment Zon) बनाया जा रहा है लेकिन प्रशासन कंटेंटमेंट जोन बनाकर भुल गया। ग्रामीणों को भोजन पानी तक की समस्या हो गई। जुना जोगापुरा (Juna Jogapura)के रामदेवजी गली में निवास करने वाले एक ग्रामीण की ओर से इस मामले में विधायक संयम लोढ़ा( Sanyam lodha) को अपनी वेदना बताई तो विधायक तत्काल गांव पहुंच गए। मौके पर लोगों की समस्या देख विधायक अधिकारियों पर भड़क गए। 

अधिक खबरों के लिए https://firstbharat.in/   पर क्लिक करें


विधायक लोढ़ा ने तत्काल ही विकास अधिकारी को मौके पर बुला कंटेंटमेंट जोन में रहने वाले ग्रामीणों के लिए राशन पानी की सुविधा करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही जिला कलेक्टर से भी दूरभाष पर बात कर राज्य सरकार की ओर से इसके लिए आवश्यक बजट देने तथा विधायक कोष से भी 14 लाख रूपए स्वीकृत किए जाने के बावजूद लोगों को राशन-पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए तरसना पड़ रहा है। वहीं दूसरी ओर सूचना पर विधायक के मौके पर पहुंचने तथा समस्या का समधान किए जाने पर स्थानीय लोगों ने आभार व्यक्त किया।


जूना जोगापुरा में कोरोना से मौत और 7 पाॅजिटिव
जूना जोगापुरा गांव के रामदेवजी गली में निवास करने वाले पूर्व सरपंच शंकरलाल मेघवाल की गत दिनों कोरोना से मृत्यु हो गई थी। इसके अलावा इसी परिवार के सात सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इस पर नियमानुसार गली को सील कर उसे कंटेंटमेंट जोन घोषित कर दिया था। इस वजह से इस गली में निवास करने वाले लोग जो दैनिक मजदूरी कर अपना जीवन यापन करते है उनके लिए भोजन पानी का संकट खड़ा हो गया। पंचायत समिति एवं ग्राम पंचायत प्रशासन की ओर से भी इस क्षेत्र के लोगों की सूध नहीं लिए जाने से हो रही दिक्कत को देखते हुए गुरुवार को इस क्षेत्र में निवास करने वाले शेषाराम नामक व्यक्ति ने विधायक संयम लोढ़ा को फोन पर बात कर ग्रामीणों की वेदना बताई।

अधिक खबरों के लिए https://firstbharat.in/   पर क्लिक करें


जिला कलक्टर को फोन कर जताई नाराजगी
विधायक लोढ़ा ने कंटेंटमेंट जोन में रहने वाले ग्रामीणों के लिए प्रशासन की ओर से राशन पानी की सुविधा उपलब्ध नहीं करवाए जाने पर जिला कलेक्टर से दूरभाष पर बात कर नाराजगी व्यक्त की। विधायक ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से इसके लिए बजट आवंटित किए जाने के बावजूद लोगों को यदि राशन पानी उपलब्ध नहीं हो रहा है तो यह घोर लापरवाही है। उन्होंने जिला कलेक्टर से इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने तथा जरुरतमंदों के लिए राशन पानी उपलब्ध करवाने के निर्देष दिए। 
विधायक ने स्वीकृत किए थे 14 लाख रूपए
छह दिन पूर्व ही विधायक संयम लोढ़ा ने विधानसभा क्षेत्र में जरुरतमंद लोगों को खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाने के लिए विधायक कोष से 14 लाख रूपए की स्वीकृति प्रदान की थी। इसमें से ५ लाख रूपए शिवगंज तहसील क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्र में जरुरतमंद लोगों को खाद्य सामग्री के लिए खर्च करने है। विडम्बना है कि राज्य सरकार की ओर से आवंटित बजट के अलावा विधायक कोष से भी राशि स्वीकृत किए जाने के बावजूद अभी तक ग्रामीण क्षेत्रों में जरुरतमंदों तक खाद्य सामग्री नहीं पहुंच सकी है। प्रशासनिक शिथिलता या यूं कहे कि उदासीनता की वजह से जरुरतमंद लोग राहत की आस लगाए बैठे है। 

Must Read: सिरोही पुलिस के कांस्टेबल लाभू सिंह को सीएम गहलोत ने फोन कर दी शाबाशी, अभय कमांड सेंटर से लाभू सिंह ने यौन उत्पीड़न मामले में बचाया था बच्ची को

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :