जोधपुर बीएसएफ के दीक्षांत समारोह में CM: मुख्यमंत्री गहलोत ने बीएसएफ के दीक्षांत समारोह में भव्य परेड़ की सलामी ली, नव आरक्षकों को प्रदान किया पदक

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को जोधपुर में सीमा सुरक्षा बल के सहायक प्रशिक्षण केन्द्र में आयोजित नव-आरक्षकों के बैच संख्या 241 व 242 के दीक्षान्त समारोह में शिरकत की।

मुख्यमंत्री गहलोत ने बीएसएफ के दीक्षांत समारोह में भव्य परेड़ की सलामी ली, नव आरक्षकों को प्रदान किया पदक

जयपुर।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को जोधपुर में सीमा सुरक्षा बल के सहायक प्रशिक्षण केन्द्र में आयोजित नव-आरक्षकों के बैच संख्या 241 व 242 के दीक्षान्त समारोह में शिरकत की। 
गहलोत ने भव्य परेड का निरीक्षण किया तथा नव आरक्षकों को पदक प्रदान कर सम्मानित किया।
मुख्यमंत्री ने नव-आरक्षकों को संबोधित करते हुए ईमानदारी एवं निष्ठापूर्वक कर्त्तव्य पालन का आह्वान किया। मुख्यमंत्री ने भव्य परेड के लिए सहायक प्रशिक्षण केन्द्र की ट्रेनिंग टीम को बधाई दी।


सीएम ने आरक्षकों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए नव आरक्षकों को पदक प्रदान किए। गहलोत ने दीक्षांत समारोह में शस्त्र कला तथा शारीरिक कला का प्रदर्शन देखा एवं फोटो प्रदर्शनी का अवलोकन किया।
उन्होंने सीमा सुरक्षा बल के प्रहरियों एवं बीएसएफ की अतुलनीय सेवाओं की सराहना की। मुख्यमंत्री ने नव आरक्षक अभिषेक कुमार व नव-आरक्षक आनंद कुमार (ओवर आल प्रथम), नव-आरक्षक दीपक कुमार शाह (बेस्ट ड्रिल), नव-आरक्षक सुनील कुमार (बेस्ट एंडुरेंस) नव-आरक्षक मनीष कुमार (बेस्ट फायर) व नव आरक्षक राजीव कुमार रौशन (ओवर आल द्वितीय) स्थान पर रहने पर उन्हें पदक प्रदान कर सम्मानित किया।


कार्यक्रम की शुरूआत में 404 नव आरक्षकों ने भारतीय संविधान के प्रति कर्त्तव्यनिष्ठ होकर देश की एकता एवं अखंडता को कायम रखने की शपथ ली। 
44 सप्ताह के इस कठिन प्रशिक्षण में इन जवानों को हथियार चलाने से लेकर आतंकवाद से लड़ने, विषम चुनौतियों से जूझने और कानूनी प्रक्रिया आदि का प्रशिक्षण प्रदान किया गया।

Must Read: Chief Minister ने जोधपुर गांधी बधिर महाविद्यालय का उद्घाटन कर दिव्यांगजनों को पूर्ण सहयोग देने का दिया आश्वासन

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :