Army गौरव कर्नल शिवसिंह का100वां जन्मदिन: Army's 3 Grenadier बटालियन के अधिकारी, पूर्व सैनिक और ग्रामीणों की उपस्थिति में Colonel Shiv singh ने मनाया 100वां जन्मदिन

नागौर के सेनणी गांव में सेना की 3 ग्रेनेडियर बटालियन की ओर से सेना गौरव कर्नल शिव सिंह का 100 वां जन्मदिवस मनाया गया। कर्नल के जन्मदिन के अवसर पर भारतीय सेना के सैनिक, बीएसएफ के जवान, पूर्व सैनिक, सेना के अधिकारी एवं ग्रामवासियों की मौजूदगी में केक काटा गया। 

Army's 3 Grenadier  बटालियन के अधिकारी, पूर्व सैनिक और ग्रामीणों की उपस्थिति में Colonel Shiv singh  ने मनाया 100वां जन्मदिन

नागौर।
नागौर के सेनणी गांव में सेना की 3 ग्रेनेडियर बटालियन की ओर से सेना गौरव कर्नल शिव सिंह का 100 वां जन्मदिवस मनाया गया। 
कर्नल के जन्मदिन के अवसर पर भारतीय सेना के सैनिक, बीएसएफ के जवान, पूर्व सैनिक, सेना के अधिकारी एवं ग्रामवासियों की मौजूदगी में केक काटा गया। 
आपको बता दें कि कर्नल शिव सिंह ने सेना में कर्नल पद पर सेवा के दौरान राष्ट्रहित में अदम्य साहस का परिचय दिया था। इसके चलते सेना से सेवानिवृत्त होने के 49 वर्ष बाद भी 3 ग्रेनेडियर की ओर से गांव में उनके निवास पर जन्म दिवस मनाया जाता है।


8 जनवरी 2022 को कर्नल शिवजी सिंह के 100 वें जन्मदिवस पर सेना की 3 ग्रेनेडियर की ओर से विशेष उत्साह के साथ उनका जन्मदिन मनाया गया।
कार्यक्रम में सेना की 3 ग्रेनेडियर की फिरोजपुर (पंजाब) बटालियन से नायब सूबेदार जुगराज, ग्रेनेडियर रणजीत सिंह, ग्रेनेडियर शिवराम तथा ग्रेनेडियर पुखराज ने केक काटकर जन्म दिवस मनाया।
वहीं बटालियन की ओर से मोमेंटो प्रदान किया गया।
12 बीएसएफ की ओर से मोमेंटो भेंट  
कर्नल शिव सिंह के 100वें जन्म दिवस पर 12 बीएसएफ अखनूर (जम्मू कश्मीर ) की ओर से एसआई मांगीलाल ने मोमेंटो भेंट किया।  जोधपुर बीएसएफ आईजी हेड क्वार्टर से आईजी (stc) मदन सिंह  राठौड़ ने कर्नल साहब को सिल्वर सेल्वर भेंट कर स्वागत किया।


इसके साथ ही कोमोडेट ऑफ ऑल रैंक जबलपुर (मध्यप्रदेश) की ओर से स्वागत किया गया। इस कार्यक्रम में ग्राम वासियों की ओर से प्रधान अध्यापक ईश्वर राम चौधरी, उपभोक्ता आयोग सदस्य बलवीर खुडखुड़िया, सांवर राम ,दिनेश आदि ने स्वागत किया। 
इस दौरान राव चांदाजी चैरिटेबल ट्रस्ट बलूंदा की ओर से कर्नल साहब को एक अभिनंदन पत्र भेंट किया गया। इसका वाचन गणेश पारीक द्वारा किया गया। 
समारोह में आईएफडब्ल्यूजे के प्रदेश अध्यक्ष उपेंद्र सिंह राठौड़ ने राव चांदाजी का मोमेंटो भेंट किया। 
समारोह में कर्नल बजरंग सिंह राठौड़ , ईश्वर सिंह राठौड़ ,दिलीप सिंह राठौड़ ,देवेंद्र सिंह राठौड़ समेत ग्राम वासियों ने कर्नल साहब का स्वागत किया। 
समारोह में 21वीं जाट बटालियन की ओर से टाक सींग (अरुणाचल प्रदेश) से मुकेश ग्वाला ने स्वागत किया ।