सिरोही शिक्षा के क्षेत्र में बड़ी सौगात: सिरोही विधानसभा क्षेत्र में 23 स्कूलों को सीनियर सैकंडरी में क्रमोन्नत करने पर ​विधायक संयम लोढ़ा ने जताया आभार

राज्य सरकार ने सिरोही विधानसभा क्षेत्र की 23 सैंकडरी स्कूलों को सीनियर सैकंडरी स्कूल में क्रमोन्नत करने के आदेश देते हुए सिरोही की जनता को एक बड़ी सौगात दी है।

सिरोही विधानसभा क्षेत्र में 23 स्कूलों को सीनियर सैकंडरी में क्रमोन्नत करने पर ​विधायक संयम लोढ़ा ने जताया आभार

शिवगंज।
मुख्यमंत्री के सलाहकार एवं विधायक संयम लोढ़ा की ओर से विधानसभा क्षेत्र में जिस गति से विकास के कार्य करवाए जा रहे है। उसी गति से शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए भी प्रयास किए जा रहे है। 
देहात क्षेत्र तक सबको उच्च शिक्षा मिले इस अवधारणा के तहत उनकी ओर से किए जा रहे प्रयासों का ही परिणाम है कि राज्य सरकार ने सिरोही विधानसभा क्षेत्र की 23 सैंकडरी स्कूलों को सीनियर सैकंडरी स्कूल में क्रमोन्नत करने के आदेश देते हुए सिरोही की जनता को एक बड़ी सौगात दी है।
विधानसभा क्षेत्र की इन स्कूलों को क्रमोन्नत करने पर विधायक लोढ़ा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित शिक्षा मंत्री डॉ बीडी कल्ला का आभार प्रकट किया है।
सिरोही विधानसभा चुनावों के दौरान निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ते हुए विधायक संयम लोढ़ा ने उस समय जनता से विकास के जो वादे किए थे। उन्हें मुकाम पर पहुंचाने के लिए चुनाव जीतने के बाद से लगातार कार्य कर रहे है। 
उसी का परिणाम है कि राज्य का यह सबसे पिछड़ा जिला विकास के कई आयाम स्थापित कर रहा है।


विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए विधायक की ओर से जमीनी स्तर पर किए गए प्रयासों का ही परिणाम है कि क्षेत्र के कई स्कूलों में जहां कक्षा कक्ष की कमी थी वहां विभिन्न योजनाओं के तहत कक्षा कक्ष का निर्माण करवाया गया है। 
इसके अलावा भामाशाहों का सहयोग लेकर भी शिक्षा के क्षेत्र में कार्य किए जा रहे है। स्कूलों में अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों के लिए शैक्षिक गतिविधियों के अलावा सह शैक्षिक गतिविधियों को बढ़ावा देते हुए ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं को निखारने के लिए खेल मैदानों का आवंटन करवाने के अलावा विद्यालयों में खेलकूद के संसाधन उपलब्ध करवाने के लिए विधायक कोष से बजट का आवंटन किया गया है।
सिरोही विधानसभा क्षेत्र के वे स्कूल जहां वर्तमान में सैकंडरी स्कूलों का संचालन हो रहा है। उन क्षेत्र में बालक बालिकाओं को उच्च अध्ययन के लिए अन्यत्र जाने की दुविधा से बचने के लिए विधायक के प्रयासों के राज्य सरकार ने सिरोही-शिवगंज विधानसभा क्षेत्र की करीब 23 स्कूलों को सीनियर सैकंडरी में क्रमोन्नत करने के आदेश दिए है। 
राज्य सरकार की ओर से एक साथ इतनी बड़ी संख्या में स्कूलों को सीनियर सैकंडरी में क्रमोन्नत करने पर विधायक संयम लोढ़ा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित शिक्षा मंत्री डॉ बी डी कल्ला का आभार प्रकट किया है।
इन स्कूलों को किया गया क्रमोन्नत
राज्य सरकार की ओर से विधानसभा क्षेत्र की राजकीय माध्यमिक विद्यालय विवेकानंद सिरोही, बाल मंदिर सिरोही के अलावा मांडवा, काकेन्द्रा, फलवदी, धान्ता, मामावली, नून, मीरपुर, चडुआल, देलदर, राजपुरा, माध्यमिक विद्यालय दादावाडी शिवगंज, खेजडिया, लखमावा छोटा, मांडानी, मोछाल, केराल, खंदरा, तलेटा, वेराविलपुर, बालिका माध्यमिक पोसालिया तथा जुबलीगंज स्कूलों को सीनियर सैकंडरी स्कूल में क्रमोन्नत किया गया है।
क्षेत्र की इन स्कूलों को सीनियर सैकंडरी में क्रमोन्नत करवाने पर शिक्षक संघों सहित अभिभावकों एवं नागरिकों ने विधायक संयम लोढ़ा का आभार प्रकट किया है।

Must Read: Sirohi Police ने नाकाबंदी कर डोडा पोस्त 2 तस्करों को दबोचा, कार से 105 किलो माल जब्त

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :