जालोर: जिला कलक्टर ने बीठन बांध का किया अवलोकन, नदी-नालों पर सुरक्षा इंतजाम के निर्देश

कलक्टर द्वारा जिले में हो रही अच्छी बरसात के मध्यनजर बांधों की सुरक्षा सुनिश्चित करने एवं पानी की आवक की नियमित मॉनिटरिंग करने के जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। 

जिला कलक्टर ने बीठन बांध का किया अवलोकन, नदी-नालों पर सुरक्षा इंतजाम के निर्देश

जालोर। जिला कलक्टर निशांत जैन ने बुधवार को बीठन बांध का अवलोकन कर गेज को देखा। जिला कलेक्टर ने बांध के ओवरफ्लो डाउनस्ट्रीम, बांध की भराव क्षमता, कैचमेंट एरिया एवं प्रभावित क्षेत्र पर जानकारी लेते हुए उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश प्रदान किए। उन्होंने बांध की डाउनस्ट्रीम में बसे गांवों की सुरक्षा एवं आमजन को सतर्क किये जाने को लेकर उपखण्ड अधिकारी को निर्देश दिए। उन्होंने बांध की पाल का भी निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए। 

 जिला कलक्टर द्वारा जिले में हो रही अच्छी बरसात के मध्यनजर बांधों की सुरक्षा सुनिश्चित करने एवं पानी की आवक की नियमित मॉनिटरिंग करने के जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। 

 जिला कलक्टर ने जसवंतपुरा उपखण्ड क्षेत्र में बरसाती नदी-नालों के बहाव क्षेत्र पर जानकारी लेते हुए तेज बहाव वाली रपटों व नालों पर सुरक्षा इंतजाम किये जाने, संकेतक लगवाने एवं बहते जल में आमजन वाहन नहीं उतारे, इस संबंध में पुलिस व सिविल डिफेंस कार्मिकों की नियुक्ति सुनिश्चित की जावें। इस दौरान जिला कलक्टर द्वारा पावटी के समीप बह रही नदी एवं सेखला रपट का भी अवलोकन किया गया। 

 इस दौरान जसवंतपुरा उपखण्ड अधिकारी राजेन्द्र सिंह, जल संसाधन विभाग के अधिशाषी अभियंता वासुदेव चारण सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Must Read: Sirohi के कृष्णगंज सरकारी अस्पताल का मेल नर्स घर से चला रहा था अवैध क्लिनिक, चिकित्सा प्रभारी ने नर्स के घर से जब्त की सरकारी दवाइयां

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :