Jaipur @ जिला पश्चिम पुलिस को बड़ी सफलता: Rajasthan में पेट्रोल पंप लूट, हाइवे पर वाहन लूट, कॉल गर्ल के नाम पर ट्रक चालकों से लूट जैसे 350 वारदातों का जयपुर पुलिस ने किया खुलासा

होटलों में कॉल गर्ल पहुंचाने के नाम पर लूट, हाइवे पर वाहनों चालकों से लूट, टैक्सी किराए पर लेकर लूट और पेट्रोल पंप पर लूट जैसी वारदातों को अंजाम देने वाली गैंग के सरगना सहित 13 बदमाशों को जयपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

जयपुर। 
जयपुर कमिश्नरेट पुलिस की डीसीपी वेस्ट और बगरु, भांकरोटा, करणी विहार पुलिस थाने के साथ जिला स्पेशल अपराध शाखा की टीम ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए 350 वारदातों का खुलासा कर दिया। होटलों में कॉल गर्ल पहुंचाने के नाम पर लूट, हाइवे पर वाहनों चालकों से लूट, टैक्सी किराए पर लेकर लूट और पेट्रोल पंप पर लूट जैसी वारदातों को अंजाम देने वाली गैंग के सरगना सहित 13 बदमाशों को जयपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक इस गैंग ने पिछले दिनों जयपुर सदर, बगरू, मुरलीपुरा, करणी विहार और करधनी पुलिस थाना इलाकों में वारदात को अंजाम दिया। इसके बाद पुलिस ने जांच करते हुए गैंग के सरगना नैनपाल सिंह उर्फ लाल और उसकी गैंग के बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। 
कॉल गर्ल सप्लाई से शुरू नैनपाल की क्राइम दुनिया 
अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर अजयपाल लांबा ने बताया कि पुलिस गिरफ्त में आया गैंग का सरगना नैनपाल नागौर के परबतसर के जंजीला गांव का रहने वाला है। जयपुर में रहकर भर्ती की तैयारी करने के दौरान उसका संपर्क दिनेश सामोता से हुआ। दिनेश कॉल गर्ल सप्लाई करता है। इसके साथ काम करने पर जरूरत पड़ने पर ​नैनपाल ने कार लूट शुरू की। कार लुटने के लिए दिनेश ने 50 हजार रुपए तक एडवांस में दिए। इसके बाद नैनपाल ने गैंग बनाई और अंकित उर्फ घोड़ा, मुकेश कड़वा, ओम सिंह, रोहित, जीतू नैनियां, बल्लू राजपुरा और विष्णु प्रताप सिंह को गैंग में शामिल किया। इसमें जितेंद्र और बल्लू अभी फरार है। ये सभी बदमाश जयपुर, नागौर और सीकर के रहने वाले है। इन्होंने कार लूट कर दिनेश सामोता को दी। इसके बाद कार टैक्सी किराए पर लेकर लूट की पांच वारदातों को अंजाम दिया।

दिनेश सामोता गैंग को भी पुलिस ने किया गिरफ्तार 
डीसीपी (वेस्ट) ऋचा तोमर ने बताया कि कॉल गर्ल सप्लाई करने वाली गैंग को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी दिनेश सामोता 2016 में पढ़ाई  छोड़कर कॉल सेंटर पर काम करने लगा था। इस दौरान दिनेश का संपर्क वैश्यावृत्ति करने वाली लड़कियों से हुआ। इसके बाद से उसने दलाली शुरू कर कॉल पर लड़कियां सप्लाई  शुरू कर दी। ये आनलाइन रैकेट चलाते है। पुलिस ने दिनेश की गैंग के जितेंद्र यादव, अमरचंद, कानाराम, दीपू वर्मा, अशोक नायक को भी गिरफ्तार कर लिया। 

जयपुर, जोधपुर और पाली में की कई वारदात 
बगरू थानाप्रभारी विक्रम सिंह चारण ने बताया कि लूट करने वाली गैंग वारदात के बाद टोल वाले रूट का उपयोग नहीं करती है। ये लोग अपने साथ शराब की बोतल रखते थे और रास्ते में टैक्सी ड्राइवर को शराब पिलाकर नशे में होने के बाद मारपीट करते और जीपीएस के बारे में पूछताछ करने के बाद सूनसान इलाके में पटक कर भाग जाते थे। इस गैंग ने ट्रेक्टर चालकों से मारपीट कर तीन वारदातें करणी विहार, भांकरोटा और चौमूं थाना इलाके में की है। इसके अलावा गैंग ने पेट्रोल पंप पर गाड़ियों में डीजल भरवाने के बाद सेल्समेन से लूट की वारदात को भी अंजाम दिय। 9 नवंबर को मुरलीपुरा और 11 नवंबर को करधनी थाना इलाके में इस संबंध में मुकदमा दर्ज किया गया था। नैनपाल और उसकी गैंग पर जयपुर के वैशाली नगर, पाली के जैतारण और जोधपुर के बोरुंदा में फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों से लाखों रुपए लूटने की वारदात कबूल की है। वैशाली नगर में शराब की दूकान से भी लाखों रुपए की वारदात की।

कॉल गर्ल के बहाने हाइवे पर लूट 
पुलिस के मुताबिक गैंग वैश्यावृत्ति का धंधा करने वाले दीपू के साथ मिलकर 3 हजार रुपए में लड़कियां लेकर आते थे। इसके बाद इन लड़कियों को हाइवे किनारे खड़ी कर ट्रक चालकों को लूटते थे। कॉल गर्ल इशारा कर ट्रक को रूकवाती और उसके बाद सौदा होने के बाद ट्रक में बैठ जाती। इस दौरान उसके साथी ट्रक में बैठकर चालक के साथ मारपीट करते और लूट कर ले जाते थे। 


डीएसटी टीम 
 जितेन्द्र सिंह पुलिस निरीक्षक डीएसटी टीम प्रभारी जयपुर पश्चिम
 प्रकाश हैड कानि 2063 
नरेन्द्र सिंह हैडकानि 2065
 सुनील हैडकानि 2066
 मनेन्द्र हैडकानि. 2085
 अमित सिंह हैड कानि 2073
 राजेन्द्र कानि. 6075
 रामेश्वर कानि. 6310
 इस्लाम कानि. 7356
 प्रवीण कानि. 8947
 भरत कानि 9169
 भाग्यवर्धन कानि. 10879
 प्रदीप कानि. 5528
 अजेन्द्र कानि 7498
 राकेश कानि 3879
 बाबुलाल कानि. 9017 पुलिस थाना करधनी जिला जयपुर पश्चिम
 रामसिंह कानि. पुलिस थाना करधनी जिला जयपुर पश्चिम
दिनेश शर्मा कानि. 10957 तकनीकी सहायक पुलिस उपायुक्त कार्यालय जयपुर पश्चिम

थाना भांकरोटा टीम 
रविन्द्र प्रताप सिंह थानाधिकारी पुलिस थाना भांकरोटा जिला जयपुर पश्चिम
शंकर लाल हैड कानि पुलिस थाना भांकरोटा जयपुर पश्चिम। 
कृष्ण कुमार कानि. 4544 पुलिस थाना भांकरोटा जिला जयपुर पश्चिम
कर्ण सिंह कानि. 4938 पुलिस थाना भांकरोटा जिला जयपुर पश्चिम

थाना बगरू टीम 
विक्रम सिंह चारण थानाधिकारी पुलिस थाना बगरू जिला जयपुर पश्चिम
भोपाल सिंह उपनिरीक्षक 
रामसिंह सहायक उपनिरीक्षक 
नानगराम कानि. 10482
रामेश्वर कानि. 9171
मुकेश कुमार कानि. 10111
रामचरण कानि. 9317
नाथुराम कानि. 8900
 जगन्नाथ कानि 6032
भंवर लाल कानि 11379

थाना करणी विहार 
जयसिंह बसेरा थानाधिकारी पुलिस थाना करणी विहार जयपुर पश्चिम। कृष्ण कुमार हैड कानि 751
सांगर मल कानि 10358
कमलेश कुमार कानि 11024
प्रमोद कुमार कानि 10765

Must Read: गहलोत सरकार के मंत्री सुखराम बिश्नोई के बेटे पर अपहरण व फिरौती का बड़ा आरोप

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :