यूरो कप टूर्नामेंट के फाइनल में इटली: इटली ने स्पेन को पेनल्टी शूटआउट में दी शिकस्त, अब यूरो कप फाइनल खेलेंगी इटली फुटबॉल टीम 

यूरो कप 2020 के फाइनल 11 जुलाई को होगा। फाइनल में खेलने वाली एक टीम का फैसला हो गया। इटली ने पेनल्टी शूट आउट में स्पेन को हराकर अपनी जगह पक्की कर ली है। इसके साथ ही इटली 10वीं बार किसी बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम भी बन गई। अब तक जर्मनी ने सबसे ज्यादा 14 बार फाइनल खेला है।

इटली ने स्पेन को पेनल्टी शूटआउट में दी शिकस्त, अब यूरो कप फाइनल खेलेंगी इटली फुटबॉल टीम 

नई दिल्ली, एजेंसी। 
यूरो कप 2020 (Euro Cup 2020) के फाइनल 11 जुलाई को होगा। फाइनल में खेलने वाली एक टीम का फैसला हो गया। इटली ने पेनल्टी शूट आउट में स्पेन को हराकर अपनी जगह पक्की कर ली है। इसके साथ ही इटली 10वीं बार किसी बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम भी बन गई। अब तक जर्मनी ने सबसे ज्यादा 14 बार फाइनल खेला है। आप को बता दें कि पहले सेमीफाइनल मुकाबले में इटली ने स्पेन को पेनल्टी शूटआउट में शिकस्त दी। टीम 9 साल बाद फाइनल में पहुंची है। अब उसका खिताबी मुकाबला 11 जुलाई को इंग्लैंड या डेनमार्क से होगा। दूसरा सेमीफाइनल आज देर रात इंग्लैंड और डेनमार्क (Euro Cup second semi-final between England and Denmark)के बीच होगा।
9 साल बाद फाइनल में पहुंची इटली
इटली 9 साल बाद फाइनल में पहुंची है। 2012 उसे स्पेन के हाथों ही फाइनल में शिकस्त मिली थी। इटली 10वीं बार किसी बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई। अब तक जर्मनी ने सबसे ज्यादा 14 बार फाइनल खेला है। 
पेनल्टी शूटआउट से फाइनल में
पहला सेमीफाइनल इटली और स्पेन के बीच 1-1 से ड्रॉ रहने के बाद पेनल्टी शूटआउट में नतीजा निकला। मैच में इटली के लिए फेडरिका चीसा ने 60वें मिनट में दागा। इसके बाद स्पेन के अल्वीरो मोराटा ने 80वें मिनट में गोल कर मैच बराबर कर दिया। हालांकि, पेनल्टी शूटआउट में अल्वीरो गोल नहीं कर सके और टीम मैच हार गई। पहले हाफ में स्पेन की टीम पूरी तरह इटली पर भारी रही थी। उसने 5 बार गोल अटैक किया, जबकि इटली एक बार ही ऐसा कर सकी थी। हालांकि, पहले हाफ में कोई गोल नहीं कर सका था। दूसरा हाफ 1-1 से बराबरी पर रहने के बाद 30 मिनट का एक्स्ट्रा टाइम भी दिया गया था, लेकिन इसमें भी गोल नहीं हो सका। तब मैच का नतीजा पेनल्टी शूटआउट में निकला और इटली ने 4-2 से जीत दर्ज की। पेनल्टी शूटआउट में इटली के लिए बलोटी, बोनुची, बर्नाडेस्की और जोर्गिन्हो ने गोल दागा। जबकि लोकाटेली गोल करने में असफल रहे। स्पेन के लिए जेरार्ड मोरेना और थिआगो ने गोल किया। ओल्मो और मोराटा गोल नहीं कर सके।

Must Read: ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास ने जर्मनी के एलेक्जेंडर को हराकर बनाई फाइनल में जगह

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :