Kanhaiya Lal Murder: सीकर में फिर से इंटरनेट सेवाएं बंद, कल विशाल जुलूस की तैयारी, जयपुर में 5 दिन बाद बहाल

Udaipur Kanhaiya Lal Murder: राजस्थान के उदयपुर जिले में हुई पूरे देश को दहलाने वाली कन्हैया लाल की निर्मम हत्या की घटना के बाद लागू हुई नेटबंदी पांच दिन बाद राजधानी जयपुर में फिर से बहाल कर दी गई है लेकिन, प्रदेश के सीकर जिले में फिर से इंटरनेट बंद करने के आदेश जारी किए गए है।

सीकर में फिर से इंटरनेट सेवाएं बंद, कल विशाल जुलूस की तैयारी, जयपुर में 5 दिन बाद बहाल
Kanhaiya Lal Murder Case

जयपुर | Udaipur Kanhaiya Lal Murder: राजस्थान के उदयपुर जिले में हुई पूरे देश को दहलाने वाली कन्हैया लाल की निर्मम हत्या की घटना के बाद लागू हुई नेटबंदी पांच दिन बाद राजधानी जयपुर में फिर से बहाल कर दी गई है लेकिन, प्रदेश के सीकर जिले में फिर से इंटरनेट बंद करने के आदेश जारी किए गए है। बता दें कि, रविवार से पहले जयपुर संभाग में अलवर, दौसा, सीकर व झुंझुनूं में इंटरनेट सेवाओं को शुरू किया गया था। सबसे आखिरी में आज रविवार को जयपुर में भी इंटरनेट सेवाओं को बहाल किया गया है। राजस्थान में ऐसा पहली बार हुआ है जब पूरे प्रदेश में इतने लंबे समय तक इंटरनेट सेवाओं को बंद रखा गया। इंटरनेट सेवाओं के शुरू होने से लोगों ने खुशी जताते हुए राहत महसूस की है। 

ये भी पढ़ें:- उदयपुर हत्याकांड का साइडइफेक्ट!: मुस्लिम फेरीवालों से सामान खरीदने पर 5100 रुपए का जुर्माना

जयपुर में सर्व हिन्दू समाज का विरोध प्रदर्शन
राजधानी जयपुर में कन्हैया लाल की हत्या के विरोध में आज रविवार को सर्व हिन्दू समाज की ओर से स्टेच्यू सर्किल पर विरोध प्रदर्शन किया गया। इस रैली में बड़ी संख्या में हिन्दू समाज के लोग उपस्थित हुए और इस घटना की निंदा की। लोगों ने अपराधियों को सजाए मौत देने और इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए सरकार से कठोर कदम उठाने की मांग की। हिंदू समाज के लोग हाथों में तिरंगा और जय श्रीराम लिखे झंडे लिए रैली में पहुंचे और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 

ये भी पढ़ें:- किशन का इतिहास बना कन्हैया का वर्तमान: गुजरात-राजस्थान में हत्या का एक पैटर्न, दिन भी एक मंगलवार, अंजाम-सरेआम हत्या

सीकर में फिर से इंटरनेट सेवाएं बंद, कल विशाल जुलूस की तैयारी
उदयपुर में कन्हैयालाल की निर्मम हत्या के विरोध में सीकर शहर में सोमवार को विशाल जुलूस की तैयारी चल रही है। इस मौन जुलूस को लेकर सरकार व प्रशासन हाई अलर्ट मोड पर है। ऐसे में जुलूस को लेकर सांप्रदायिक सौहार्द के बिगडऩे की आशंका को देखते हुए जिले में फिर से इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है। जयपुर संभागीय आयुक्त ने आज रविवार शाम 6 बजे से सोमवार दोपहर 2 बजे तक के लिए नेटबंदी के आदेश जारी कर दिए हैं। 

जानकारी के अनुसार, कन्हैयालाल हत्याकांड के विरोध में सीकर शहर में सोमवार को विभिन्न हिंदूवादी संगठनों की ओर से मौन जुलूस निकाला जाएगा। जिसे शहर के कई सामाजिक व व्यापारिक संगठनों ने समर्थन देने की घोषणा की है। साधु- संतों के सानिध्य में जुलूस सुबह 9 बजे रामलीला मैदान से शुरू होगा। जो दूजोद दरवाजा, जाट बाजार व कल्याण सर्किल होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचेगा।

Must Read: Mount Abu के होटल वंदे मातरम में न्यू ईयर पार्टी के दौरान अधिक शराब पीने से युवक की मौत

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :