Cricket भारत Vs साउथ अफ्रीका टेस्ट मैच: South Africa के जोहान्सबर्ग में India का दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी को, सेंचुरियन के बाद अब इस टेस्ट पर टीम इंडिया की नजर

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच तीन टेस्ट मैच सीरीज का दूसरा मैच कल यानी सोमवार 3 जनवरी को खेला जाएगा।  साउथ अफ्रीका के जोहान्सबर्ग शहर में खेले जान वाले दूसरे टेस्ट मैच पर दोनों ही टीम की नजर रहेगी। 

South Africa  के जोहान्सबर्ग में India का दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी को, सेंचुरियन के बाद अब इस टेस्ट पर टीम इंडिया की नजर

नई दिल्ली, एजेंसी। 
साउथ अफ्रीका और भारत के बीच तीन टेस्ट मैच सीरीज का दूसरा मैच कल यानी सोमवार 3 जनवरी को खेला जाएगा। 
साउथ अफ्रीका के जोहान्सबर्ग शहर में खेले जान वाले दूसरे टेस्ट मैच पर दोनों ही टीम की नजर रहेगी। 
टीम इंडिया जहां इस दूसरे टेस्ट को जीत कर सीरीज अपने नाम करने का प्रयास करेगी, वहीं दूसरी ओर साउथ अफ्रीका टीम इस टेस्ट को जीत कर सीरीज में वापसी का प्रयास करेगी। 
बहरहाल कल से शुरू हो रही सीरीज मेें रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा। सेंचुरियन टेस्ट मैच 113 रनों से जीतने के बाद कोहली टीम जीतना चाहती है।  
जोहान्सबर्ग में भारतीय टीम के ओपनर के तौर पर मयंक अग्रवाल और केएल राहुल को भेजा जा सकता हैं। 
रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में इन दोनों की जोड़ी ने पहले टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया था। 
इन दोनों ने पहली पारी में 117 रन जोड़े थे, जबकि अकेले राहुल ने 123 रन की बेहतरीन पारी खेली थी। मयंक के बल्ले से भी 60 रनों की पारी देखने को मिली थी। 
ऐसे में जोहान्सबर्ग में भी इन दोनों को ही मौका दिया जाएगा। इनके बाद नंबर तीन पर चेतेश्वर पुजारा की जगह श्रेयस अय्यर को मौका दिया जा सकता है। 
पुजारा लंबे समय से बड़ी पारी नहीं खेल पाए। ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने वाले अय्यर को पुजारा के स्थान पर देखा जा सकता है। 
इसके बाद नंबर 4 पर टीम के कप्तान विराट कोहली नजर आएंगे। हालांकि पहले टेस्ट में कोहली अच्छा स्कोर नहीं दे पाए, लेकिन अब जोहान्सबर्ग में उनके काफी उम्मीदे लगाई जा रही है।
 आपको बता दें कि विराट कोहली ने जोहान्सबर्ग में पहले 2 टेस्ट की चार पारियों में 300 से अधिक रन बनाए थे। इसके बाद अजिंक्य रहाणे से भी इस मैच में अच्छे स्कोर की उम्मीद लगाई जा रही है। 

Must Read: T-20 Series के दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज को 6 बॉल पर चाहिए थे 30 रन, वेस्टइंडीज के अकील द्वारा 3 छक्के, 2 चौके और 2 एक्स्ट्रा निकालने के बावजूद 1 रन से मिली हार

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :