Watch Video: जम्मू-कश्मीर में आसमानी आफत! सेना ने संभाला मोर्चा, बाढ़ में फंसे लोगों का किया रेस्क्यू

जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश के कारण आई बाढ़ में कई लोग फंस गए हैं। जिन्हें भारतीय सेना ने रेस्क्यू करके बचाया है। 

जम्मू-कश्मीर में आसमानी आफत! सेना ने संभाला मोर्चा, बाढ़ में फंसे लोगों का किया रेस्क्यू

श्रीनगर । देश के पहाड़ी राज्यों में आसमानी आफत बारिश के रूप मंे बरस रही है। जिसके चलते देवभूमि उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में कई जगहों पर बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं। इन राज्यों में कई नदियां खतरे के निशान ऊपर बह रही हैं।  जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश के कारण आई बाढ़ में कई लोग फंस गए हैं। जिन्हें भारतीय सेना ने रेस्क्यू करके बचाया है। 

चिनाब नदी उफान पर, लोगों में अफरा-तफरी
जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के अखनूर में चिनाब नदी उफान मार ही है। नदी का पानी खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है। जिसके चलते निचले इलाको में पानी पहुंच गया है और लोगों में तफरी मची हुई है। 

ये भी पढ़ें:- 

चांडक बेला इलाके में सेना ने संभाला मोर्चा
वहीं, राज्य के पुंछ जिले में भारी बारिश से आई बाढ़ के चलते कई परिवारों के करीब 30 लोग फंस गए।  जिन्हें सेना ने रेस्क्यू करते हुए बचाया है। सेना के अधिकारियों के अनुसार, चांडक बेला इलाके में आई बाढ़ में कई परिवारों के लोग फंसे होने की सूचना पर सेना के जवानों ने राहत बचाव कार्य शुरू किया। सेना ने पुलिस और स्टेट डिजास्टर रिस्पॉन्स फंड के साथ मिलकर बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला।

ये भी पढ़ें:- Punch Mein Hain Dum: CWG 2022: भारत की पाकिस्तान पर धमाकेदार जीत, बॉक्सर शिव थापा ने सुलेमान को बुरी तरह हराया

Must Read: कटरा में फिर कांपी धरती, आज सुबह आए भूकंप के झटके, लोगों में मचा हड़कंप

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :