Cricket @ जयपुर पहुंचे कोच राहुल द्रविड़: भारत बनाम न्यूजीलैंड क्रिकेट मैच 17 नवंबर को, जयपुर पहुंचे कोच राहुल द्रविड़, मोहम्मद सिराज सहित कई खिलाड़ी

राजधानी में 8 साल बाद होने वाले इंटरनेशनल मैच 17 नवंबर को सवाई मानसिंह स्टेडियम में होगा। मैच से पूर्व भारतीय और न्यूजीलैंड क्रिकेटर क्रिकेटर जयपुर पहुंचना शुरू हो गए। टी 20 मैच के लिए सवाई मानसिंह स्टेडियम में तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

भारत बनाम न्यूजीलैंड क्रिकेट मैच 17 नवंबर को,  जयपुर पहुंचे कोच राहुल द्रविड़, मोहम्मद सिराज सहित कई खिलाड़ी

जयपुर। 
राजधानी में 8 साल बाद होने वाले इंटरनेशनल मैच 17 नवंबर को सवाई मानसिंह स्टेडियम (Sawai Mansingh Stadium) में होगा। मैच से पूर्व भारतीय और न्यूजीलैंड (Indian and New Zealand) क्रिकेटर क्रिकेटर जयपुर पहुंचना शुरू हो गए। टी 20 मैच के लिए सवाई मानसिंह स्टेडियम में तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। आज शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट टीम के नव नियुक्त कोच राहुल द्रविड़(Rahul Dravid) भी जयपुर पहुंच गए हैं। राहुल के साथ मोहम्मद सिरोज (Mohammad siraaj), आवेश खान और व्यंकटेश अय्यर भी आज शुक्रवार को जयपुर पहुंच गए। जयपुर एयरपोर्ट पर आने के बाद फैंस ने खिलाड़ियों के साथ सेल्फी लेने के लिए घेर लिया। भारतीय टीम के कोच और खिलाड़ी होटल मेरियट पहुंचे है। यहां खिलाड़ियों को क्वारंटाइन किया गया। बीसीसीआई की ओर से पूर्व ​क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को हाल ही में भारतीय टीम का कोच नियुक्त किया है। ऐसे में अब राहुल द्रविड़ की पहली परीक्षा सवाई मानसिंह स्टेडियम में होगी। इधर विराट कोहली की कप्तानी छोड़ने के बाद जयपुर के ही स्टेडियम में ही भारतीय टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की भी परीक्षा एसएमएस स्टेडियम में ही होगी।


अय्यर और खान को पहली बार मौका
BCCI ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की सीरीज का पहले मैच में वेंकटेश अय्यर और आवेश खान को भी मौका दिया है। इस लिए इन दोनों खिलाड़ियों के लिए सवाई मानसिंह स्टेडियम का मैच कई मायनों में खास है। न्यूजीलैंड भारत से तीन मैचों की टी 20 सीरीज खेलेगी। इसका पहला मै 17 नवंबर को होगा। BCCI ने 13 नवंबर से पहले सभी भारतीय 16​ खिलाड़ियों को जयपुर पहुंचने के निर्देश दिए हैं। न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ी T—20 वर्ल्ड कप के बाद जयपुर पहुंचेगी। भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा बतौर कप्तान, उपकप्तान केएल राहुल और ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, ईशान किशन, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल और मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया गया है।

Must Read: भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को 10 विकेट से रौंदा, सिर्फ 25.4 ओवरों में जीता मैच

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :