सीरीज में 1-0 की बढ़त: टीम इंडिया के सामने टीक नहीं पाई वेस्टइंडीज टीम, 68 रन से हारी, कार्तिक ने 19 गेंदों में नाबाद 41 रन

India vs West Indies 1st T20: वेस्टइंडीज का वनडे सीरीज में 5-0 से सूपड़ा साफ करने के बाद अब टीम इंडिया ने टी-20 सीरीज के पहले मैच भी 68 रन से जीत हासिल कर ली है।

टीम इंडिया के सामने टीक नहीं पाई वेस्टइंडीज टीम, 68 रन से हारी, कार्तिक ने 19 गेंदों में नाबाद 41 रन

नई दिल्ली | India vs West Indies 1st T20: वेस्टइंडीज का वनडे सीरीज में 5-0 से सूपड़ा साफ करने के बाद अब टीम इंडिया ने टी-20 सीरीज के पहले मैच भी 68 रन से जीत हासिल कर ली है। त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए टी20 मैच में टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी में पहले खेलते हुए 6 विकेट खोकर 190 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम को 8 विकेट पर 122 रन ही बना सकी और भारत ने मैच अपने नाम कर लिया। भारत ने 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली।

रोहित शर्मा का तूफानी अर्द्धशतक
वनडे सीरीज में आराम करने के बाद एक बार फिर से मैदान में उतरे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने आक्रामक रूख दिखाते हुए 44 गेंदों पर 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 64 रन बनाए। 

ये भी पढ़ें:- Punch Mein Hain Dum: CWG 2022: भारत की पाकिस्तान पर धमाकेदार जीत, बॉक्सर शिव थापा ने सुलेमान को बुरी तरह हराया

कार्तिक ने 19 गेंदों में 41 रन
वहीं, दिनेश कार्तिक ने भी एक बार फिर से कमाल दिखाया धमाल मचाया। कार्तिक ने 19 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 41 रनों की तूफानी पारी खेली और नाबाद रहे। उन्हें मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

ये भी पढ़ें:- शुरू हुई चुनावी जंग: राजस्थान छात्रसंघ चुनाव की तारीख का ऐलान, जानें चुनाव का पूरा कार्यक्रम

गेंदबाजों ने भी बांधा समा
वहीं अश्विन ने 4 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट झटके। इसके अलावा युवा खिलाड़ी अर्शदीप ने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। भुवनेश्वर कुमार ने केवल 2 ओवर गेंदबाजी की और 11 रन देकर 1 विकेट लिया।

Must Read: चीन में ब्राजील के खिलाड़ी पर रेफरी के साथ दुर्व्यवहार करने पर लगा बैन

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :