खेल: अगर कोहली ने पहले ही मैच में अर्धशतक लगाया तो बाकी एशिया कप में उन्हें रोक पाना मुश्किल होगा : शास्त्री

अगर कोहली ने पहले ही मैच में अर्धशतक लगाया तो बाकी एशिया कप में उन्हें रोक पाना मुश्किल होगा : शास्त्री
नई दिल्ली, 23 अगस्त (आईएएनएस)। भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने दावा किया है कि अगर भारत के स्टाइलिश बल्लेबाज विराट कोहली 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक लगाते हैं, तो बाकी एशिया कप के लिए उन्हें रोक पाना मुश्किल हो जाएगा।

अगर वह पाकिस्तान के खिलाफ भारत के लिए एशिया कप के पहले मैच में खेलते हैं, जिसे क्रिकेट की दुनिया में सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता कहा जाता है, तो यह कोहली का 100वीं टी20 मैच भी होगा।

कोहली टी20 प्रारूप में एशिया कप के लिए भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं। वह आखिरी बार जुलाई में इंग्लैंड दौरे के दौरान राष्ट्रीय टीम के लिए खेले थे। इसके बाद उन्हें वेस्टइंडीज के वनडे और टी20 के दौरे और जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे मैचों की सीरीज से आराम दिया गया था। नवंबर 2019 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं बनाने वाले कोहली लंबे समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं।

शास्त्री ने कहा, नहीं, मैंने उनसे बात नहीं की है, लेकिन यह समझने में इतना कठिन नहीं है। बड़े खिलाड़ी समय पर जागते हैं। उन्हें एक ब्रेक की जरूरत होती है। ऐसा दुनिया में एक भी खिलाड़ी नहीं, जो खराब दौर से नहीं गुजरे हैं।

उन्होंने कहा, उन्होंने कौन सी चीजें बिल्कुल सही की और उस पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। उन्होंने अपनी मानसिकता में क्या बदलाव किया है यह जरूरी है।

शास्त्री ने आगे बताया कि कैसे ब्रेक ने कोहली को एशिया कप और फिर अक्टूबर-नवंबर में आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप से पहले फिर से तरोताजा कर दिया है।

उन्होंने कहा, आपको यह तय करने का मौका मिलता है कि जब आप फिर से मैदान में उतरते हैं तो आप किस तरह से खेलते हैं। चाहे वह शॉट चयन हो, या यह आपकी योजना है। टी20 मैच में कब तेज खेलना है, क्या मुझे खुद को और समय देना है या नहीं। वह सब काम में आना होगा। अब उसके लिए उन योजनाओं को अंजाम देने का समय आ गया है।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और तेज गेंदबाज वसीम अकरम कोहली के फॉर्म में वापस आने को लेकर आशान्वित हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर कोहली के हालिया खराब प्रदर्शन की आलोचना करने वाले लोगों पर निशाना साधा है।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर

Must Read: इंग्लैंड ओल्ड ट्रैफर्ड टेस्ट में आक्रामक मानसिकता के साथ उतरेगा : रूट

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :