भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच : नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड ने जीता टॉस, 15 रन पर गवाए 2 विकेट

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी ​स्टेडियम में टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच गुरुवार से शुरू हो गया। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि इंग्लैंड ने म़़ात्र 15 रन के स्कोर पर 2 विकेट का नुकसान हो गया।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड ने जीता टॉस, 15 रन पर गवाए 2 विकेट

जयपुर। 
भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चौथा और आखिरी टेस्ट मैच गुरुवार से शुरू हो गया। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। सवेरे साढे नौ बजे शुरू हुए मैच में म़ात्र 15 रन के स्कोर पर इंग्लैंड के 2 विकेट गिर गए। डॉम सिबली को 2 रन पर तो जैक क्राउली 9 रन के स्कोर पर आउट हो गए। दोनों विकेट अक्षर पटेल ने ​चटके है। फिलहाल, 4 टेस्ट की सीरीज में भारत 2-1 से आगे है। 
टीम इंडिया ने किया प्लेइंग—11 में बदलाव
भारतीय टीम की प्लेइंग-11 में एक बदलाव किया गया। जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को मौका मिला है। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं। वे तीन स्पिनर्स के साथ मैच में उतरे हैं। उन्हें पेसर जोफ्रा आर्चर और स्टुअर्ट ब्रॉड को बाहर किया। उनकी जगह डॉम बेस और डैन लॉरेंस को मौका दिया। 

टीम इंडिया
शुभमन गिल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज।
टीम इंग्लैंड
डॉम सिबली, जैक क्राउली, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन फोक्स (विकेटकीपर), डैन लॉरेंस, डॉम बेस, जैक लीच और जेम्स एंडरसन।

टीम इंडिया में सिराज को मिला मौका
तेज गेंदबाजी जसप्रीत बुमराह निजी कारण से टेस्ट और टी-20 सीरीज से बाहर हो चुके हैं। मीडिया रिपोट्र्स की मानें तो वे जल्द ही शादी कर सकते हैं। उसी की तैयारी के लिए छुट्टी ली है। बुमराह की गैरमौजूदगी में सिराज को मौका मिला है।

स्पिनर्स में अश्विन और अक्षर संभालेंगे कमान



जैसा कि भारतीय टीम ने सोचा था कि इस बार भी अक्षर और अश्विन को विकेट लेने में आसानी होगी, वैसे ही हुआ भी। मैच शुरू होने के साथ ही अक्षर पटेल ने 2 विकेट अपने नाम कर लिए।
भारतीय टीम इस टेस्ट में भी पिछले मैच की तरह 2 तेज गेंदबाज और 3 स्पिनर के कॉम्बिनेशन के साथ उतरी है। स्पिनर की कमान एक बार फिर रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल संभालेंगे। तीसरे स्पिनर के तौर पर टीम में वॉशिंगटन सुंदर हैं।