वैक्सीनेशन 210 करोड़ पार: देश में कोरोना से बड़ी राहत के बीच आज सामने आए साढे 8 हजार नए केस, राजस्थान में गई 4 संक्रमितों की जान

देश में कोरोना संक्रमण से बड़ी राहत की खबर है। पिछले तीन दिनों से कोरोना वायरस की रफ्तार कम होती जा रही है जो स्वास्थ्य विभाग के लिए राहत भरी है। इसके साथ ही तेजी से बढ़ते रिकवरी रेट ने भी कोरोना की चिंता को कम कर दिया है।

देश में कोरोना से बड़ी राहत के बीच आज सामने आए साढे 8 हजार नए केस, राजस्थान में गई 4 संक्रमितों की जान

नई दिल्ली  | देश में कोरोना संक्रमण से बड़ी राहत की खबर है। पिछले तीन दिनों से कोरोना वायरस की रफ्तार कम होती जा रही है जो स्वास्थ्य विभाग के लिए राहत भरी है। इसके साथ ही तेजी से बढ़ते रिकवरी रेट ने भी कोरोना की चिंता को कम कर दिया है। हालांकि अब भी लोग लगातार बड़ी संख्या में कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं लेकिन गंभीर स्थिति कम ही मरीज़ों में देखने को मिल रही है। देश में आज कोरोना संक्रमण के 9 हजार से भी कम मामले दर्ज हुए हैं। देश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना 8 हजार 586 नए संक्रमित मिले हैं जबकि, 9 हजार 680 मरीज ठीक भी हुए हैं।

आपको बता दें कि, देशभर में पिछले 24 घंटे में 29 लाख 25 हजार 342 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया है जिसके बाद वैक्सीनेशन का कुल आंकड़ा बढ़कर 210 करोड़ 31 लाख 65 हजार 703 पहुंच गया है।

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में बारिश का कहर जारी, कई जिलों में बाढ़ के हालात, स्कूलों में अवकाश, वाहनों की जगह सड़कों पर दौड़ रही नावें

देश में अबतक कोरोना की ताजा स्थिति

अबतक कुल पॉजिटिव - 4 करोड़ 43 लाख 57 हजार 546
अबतक कुल मौतें -  5 लाख 27 हजार 416
अबतक कुल डिस्चार्ज - 4 करोड़ 37 लाख 33 हजार 624
अभी कुल एक्टिव केस - 96 हजार 506
अबतक कुल टीकाकरण - 210 करोड़ 31 लाख 65 हजार 703 

ये भी पढ़ें:- गहलोत सरकार ने 3 पार्षदों को किया बर्खास्त, 6 साल तक चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध

राजस्थान में बरकरार है नए संक्रमितों का मिलना
राजस्थान में कोरोना संक्रमितों का मिलना लगातार जारी है। राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 425 नए मामले सामने आए हैं। हालांकि, पिछले दो-तीन दिनों के मुकाबले आज इनकी संख्या कुछ कम है लेकिन बीते दो दिनों से कोरोना से 4-4 लोगों की मौत हो गई है। सोमवार को भी कोरोना से जयपुर में 3 और सवाईमाधोपुर में एक संक्रमित की मौत हो गई है। राजधानी जयपुर में कोरोन के सर्वाधिक 195 नए मामले सामने आए हैं। 

Must Read: कूल्हे की सर्जरी के 3 महीने बाद, राज ठाकरे फिर से एक्शन में

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :