श्री क्षात्र पुरूषार्थ फाउंडेशन बैठक: श्री क्षात्र पुरूषार्थ फाउंडेशन की बैठक में सामाजिक भाव और लोकतांत्रिक मूल्यों के प्रति सम्मान को बताया ​समाज के विकास में सहायक

श्री क्षत्रिय युवक संघ के आनुषांगिक संगठन श्री क्षात्र पुरूषार्थ फाउण्डेशन की जिला समिति की विस्तार बैठक आज फतेह निवास, झोटवाड़ा में संपन्न हुई।

श्री क्षात्र पुरूषार्थ फाउंडेशन की बैठक में सामाजिक भाव और लोकतांत्रिक मूल्यों के प्रति सम्मान को बताया ​समाज के विकास में सहायक

जयपुर।
श्री क्षत्रिय युवक संघ के आनुषांगिक संगठन श्री क्षात्र पुरूषार्थ फाउण्डेशन की जिला समिति की विस्तार बैठक आज फतेह निवास, झोटवाड़ा में संपन्न हुई।


केन्द्रीय परिषद सदस्य यशवर्धन सिंह झेरली ने श्री क्षात्र पुरूषार्थ फाउण्डेशन के गठन एवं उद्देश्य के बारे में विस्तार से वर्णन किया। उन्होंने बताया कि वर्तमान लोकतांत्रिक व्यवस्था में जागृति लाने के माध्यम महत्वपूर्ण हैं। 
समाज के सर्वांगीण विकास के लिए समाज में सकारात्मक सोच जागृत करनी होगी।
इसके साथ ही लोकतंत्र के समावेशी मूल्यों और मानकों के प्रति समाज में चेतना विकसित करनी होगी।
मीटिंग में श्री क्षत्रिय युवक संघ के संभाग प्रभारी राजेन्द्र सिंह बोबासर ने बताया कि संघ गीता के कर्मयोग को आधार मानकर समाज में चेतना का प्रसार कर रहा है।


फाउण्डेशन के जिला प्रभारी रूपेन्द्र सिंह करीरी ने जिला स्तर पर विभिन्न प्रकोष्ठों के आधार पर परस्पर सामंजस्य व स्वैच्छिक आधार पर टीमों का गठन किया।
अंत में केंद्रीय परिषद सदस्य भंवर सिंह पीपासर ने क्षात्र धर्म के मंत्र का उद्घोष कर बैठक का समापन किया।

Must Read: महाराष्ट्र के बाद राजस्थान देश में दूसरे पायदान पर 1 करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन कराने वाला राज्य

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :