Kshatriy yuvak sangh का आभार कार्यक्रम: श्री क्षत्रिय युवक संघ के आभार कार्यक्रम में संघ प्रमुख ने सफाई कर्मचारियों के साथ किया भोजन

श्री क्षत्रिय युवक संघ के 22 दिसंबर को आयोजित हीरक जयंती महोत्सव में इंसान के साथ भेदभाव की नीति को ईश्वर के साथ भेदभाव करने के संदेश का मूर्त रूप आज देखने को मिला। आज रूप संघ के जयपुर कार्यालय में हीरक जयंती में प्रत्यक्ष रूप से जुड़े लोगों का आभार व्यक्त किया गया।

श्री क्षत्रिय युवक संघ के आभार कार्यक्रम में संघ प्रमुख ने सफाई कर्मचारियों के साथ किया भोजन

जयपुर | श्री क्षत्रिय युवक संघ के 22 दिसंबर को आयोजित हीरक जयंती महोत्सव में इंसान के साथ भेदभाव की नीति को ईश्वर के साथ भेदभाव करने के संदेश का मूर्त रूप आज देखने को मिला।

आज  संघ के जयपुर कार्यालय में हीरक जयंती में प्रत्यक्ष रूप से जुड़े लोगों का आभार व्यक्त किया गया। संघ शक्ति कार्यालय में जहां संगठन के संरक्षक भगवान सिंह रोलसाहबसर ने सफाईकर्मियों को सम्मानित किया।

वहीं संघ प्रमुख लक्ष्मणसिंह बेण्यांकाबास समेत वरिष्ठ स्वयं सेवकों ने सफाईकर्मियों के साथ बैठक भोजन किया। क्षत्रिय युवक संघ का यही प्रयास मानवीय दर्शन को सत्यापित कर गया। 
हीरक जयंती समारोह स्थल पर सफाई व्यवस्था में एक माह तक सहयोग करने वाले लोगों को संरक्षक रोलसाहबसर ने साहित्य भेंट किया। 
आभार प्रकट कार्यक्रम में संघ संरक्षक रोहसाहबसर ने कहा कि ईश्वरीय आदेश पर हुए इस विराट आयोजन में सभी का सहयोग सराहनीय रहा। 
सफाई कार्य में जुटे रहे लोगों ने एक माह तक उसी तरह से काम किया, जिस तरह से परिवार में करते हैं। ऐसे में ये लोग हमारे परिवार के ही हैं और इनका सम्मान करते हुए हमें हृदय से हर्ष हो रहा है। 
उन्होंने भवानी निकेतन समिति का भी आभार जताया और कार्यक्रम में आने वालों के साथ प्रत्यक्ष—अप्रत्यक्ष सहयोग करने वालों का भी आभार जताया।


आज हीरक जयंती के आयोजन में निमित्त बने सभी लोगों के साथ सहभोज का आयोजन किया गया। हम सब भगवान की संतान, फिर भेदभाव कैसा!
संरक्षक भगवानसिंह रोलसाहबसर ने कहा कि मैं रोज देखता था कि सफाई कर्मचारी बड़े मनोयोग से इस कार्यक्रम में जुटे हुए हैं। इनका सहयोग मैं कैसे भुला सकता था।
 मैं चाहता था कि ये हमारे साथ बैठें और भोजन करें। बस इसी आत्मीयता के साथ हमें यह अनुभव करना चाहिए कि हम सब भगवान की संतान हैं। 
हम सब भाई बहिन है। मैं इनको धन्यवाद देता हूं और कृतज्ञता प्रकट करता हूं। जिस तरह से विशिष्ट आयोजनों में ब्रह्मभोज से शुरूआत होती है। उसी तरह से हम इस आभार प्रकटीकरण की शुरूआत सफाईकर्मियों के साथ भोजन से कर रहे हैं।


संघ प्रमुख ने खिलाया भोजन
संघ कार्यालय में सफाई निरीक्षक भगत दर्शन डागर, जमादार सूरजमल, कमल सारसल, मायादेवी, ओमप्रकाश, दिनेश, रिड़मल वाल्मीकि, सुरेन्द्र वाल्मीकि, कमल वाल्मीकि के साथ संघप्रमुख लक्ष्मणसिंह बेण्यांकाबास सहित क्षत्रिय युवक संघ के स्वयंसेवकों ने भोजन किया। 
संघ प्रमुख ने स्वयं इनको भोजन परोसा। इस अवसर पर पूर्व कैबिनेट मंत्री गजेन्द्रसिंह खिंवसर ने कहा कि क्षत्रिय युवक संघ के हीरक जयंती समारोह जैसा विराट, वैभवशाली और अनुशासित आयोजन अभी तक नहीं देखा। 
उन्होंने कहा कि क्षत्रिय युवक संघ शत प्रतिशत खरा संगठन है, ​जो युवाओं में संस्कार निर्माण के साथ—साथ समाज को दिशा देता है।


प्रताप फाउण्डेशन के संयोजक महावीरसिंह सरवड़ी, पूर्व सांसद गोपालसिंह ईडवा, भवानी निकेतन के संरक्षक जालमसिंह, अध्यक्ष शिवपालसिंह नांगल, विक्रमसिंह मूंडरू, महाराव शेखा संस्थान के सचिव सम्पतसिंह धमोरा, देवेंद्र सिंह बुटाटी सहित बड़ी संख्या में समाजबंधु एकत्र रहे।

Must Read: मोहनलाल सुखाड़िया विवि के कुलपति प्रो अमेरिका सिंह सस्पेंड

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :