Cricket @T20 मैंच बाबर आजम के 7 हजार रन: T—20 टूर्नामेंट में क्रिस गेल और विराट कोहली को पीछे छोड़ पाकिस्तान के बाबर आजम ने सबसे कम पारी में बनाए 7 हजार रन

क्रिकेट के टी—20 मैंच में वेस्टइंडीज और भारत के खिलाड़ी को पीछे छोड़ पाकिस्तान के खिलाड़ी ने सबसे कम पारी में 7 हजार रन बनाकर रिकॉर्ड बना लिया। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने घरेलू टूर्नामेंट नेशनल टी—20 में सेंट्रल पंजाब से खेलते हुए नया रिकॉर्ड बनाया।

T—20 टूर्नामेंट में क्रिस गेल और विराट कोहली को पीछे छोड़  पाकिस्तान के बाबर आजम ने सबसे कम पारी में बनाए 7 हजार रन

नई दिल्ली, एजेंसी। 
क्रिकेट के टी—20 मैंच में वेस्टइंडीज और भारत के खिलाड़ी को पीछे छोड़ पाकिस्तान के खिलाड़ी ने सबसे कम पारी में 7 हजार रन बनाकर रिकॉर्ड बना लिया। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने घरेलू टूर्नामेंट नेशनल टी—20 में सेंट्रल पंजाब से खेलते हुए नया रिकॉर्ड बनाया। बाबर ने सदर्न पंजाब के खिलाफ 49 गेंदों पर 59 रन बनाए। बाबर ने पारी में 5 चौके और दो छक्के लगाए। बाबर आजम ने पारी में 25 रन बनाने के साथ ही ​क्रिस गेल और विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए नया रिकॉर्ड बनाया।

बाबर ने 187 पारियों में 7000 रन बनाए, जबकि क्रिस गेल ने 192 पारियों में तो विराट कोहली ने 212 पारियों में 7 हजार रन बनाए है। बाबर आजम ने टी 20 मैच में 187 पारी में 6 शतक और 59 अर्धशतक लगाए। वे 65 बार 50 से अधिक रन बनाकर आउट हुए। बाबर का एक पारी में सर्वोच्च स्कोर 122 रन का है। बाबर ने61 अंतरराष्ट्रीय टी—20 मैच की 56 पारियों में 47 की औसत से 2204 रन बना चुके हैं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय पारी में एक सेंचुरी के साथ 20 हाफ सेंचुरी लगाई। बाबर इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक जड़ने वाले बल्लेबाज भी है। टी—20 क्रिकेट में 30 खिलाड़ी अब तक सात हजार से अधिक रन बना चुके हैं। इसमें पांच खिलाड़ी 10 हजार से अधिक रन बनाकर रिकॉर्ड बना चुके। वेस्ट इंडीज के क्रिस गेल के अलावा वेस्ट इंडीज के ही कीरन पोलार्ड, आस्टे्रलिया के डेविड वॉर्नर, पाकिस्तान के शोएब मलिक और भारत के विराट  कोहली शामिल हैं। पाकिस्तान की ओर से तीन बल्लेबाजों ने सात हजार से अधिक रन बनाए है। बाबर और मलिक के अलावा मोहम्मद हफीज भी 7 हजार रन बनाने वाले रिकॉर्ड में शामिल है। जबकि रोहित शर्मा, सुरेश रैना और शिखर धवन ने भी सात हजार रन बना लिए। 

Must Read: टी-20 मैचों की सीरीज में साउथ अफ्रीका ने आयरलैंड को 3 रन से हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :